उत्तराखंड की हरीश रावत सरकार के खिलाफ भाजपा ने निकाली पर्दाफाश रैली - Jansatta
ताज़ा खबर
 

उत्तराखंड की हरीश रावत सरकार के खिलाफ भाजपा ने निकाली पर्दाफाश रैली

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को उत्तराखंड की हरीश रावत सरकार के खिलाफ पर्दाफाश रैली निकाली।

Author देहरादून/कोटद्वार | August 18, 2016 3:07 AM
उत्‍तराखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को उत्तराखंड की हरीश रावत सरकार के खिलाफ पर्दाफाश रैली निकाली। देहरादून के भाजपा कार्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने पूजा-अर्चना कर पर्दाफाश रैली की शुरुआत की। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल, प्रदेश प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान, पूर्व विधायक सुबोध उनियाल, रेखा आर्य, केदार जोशी और उमेश अग्रवाल समेत भाजपा के कई आला नेता व सैकड़ोे कार्यकर्ता मौजूद थे। पर्दाफाश रैली देहरादून से हर्रावाला, डोईवाला, भानियावाला, ऋषिकेश, रायवाला, हरिद्वार, श्यामपुर कांगड़ी, लालढांग, रसियाबड़, चिडियापुर होती हुई कोटद्वार पहुंची। रास्ते में रैली का जगह-जगह जोरदार स्वागत किया गया। कोटद्वार में रैली एक बड़ी जनसभा में तब्दील हो गई।

जनसभा को संबोधित करते हुए अजय भट्ट ने आरोप लगाया कि हरीश रावत की सरकार खनन माफिया, भू-माफिया और शराब माफियाओं को संरक्षण देने के लिए नीतियां बनाने में ही जुटी है। उन्हें राज्य के लोगों के विकास की चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि पर्दाफाश रैली के जरिए भाजपा पूरे प्रदेश में रावत सरकार के भ्रष्ट कारनामों की पोल खोलेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश को केंद्र से राज्य के विकास के लिए जो बजट मिला है, उसे राज्य सरकार मंत्रियों और विधायकों की आपसी गुटबाजी के कारण पूरा खर्च ही नहीं कर पाई है। इससे राज्य का विकास ठप पड़ा है। उन्होंने कहा कि जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश के विकास की चिंता है, वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत को खनन, शराब और भू-माफियाओं के विकास की चिंता है। रावत सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई है।

भाजपा ने पूरे प्रदेश में हरीश रावत सरकार को घेरने के लिए आठ अलग-अलग टीमें बनाई हैं। ये टीमें पर्दाफाश रैली के जरिए पूरे प्रदेश के 70 विधानसभा क्षेत्रों में हरीश रावत सरकार के खिलाफ जनसभाएं करेंगी। इन आठ टीमों का अलग-अलग नेतृत्व पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी, भगत सिंह कोश्यारी, विजय बहुगुणा, रमेश पोखरियाल निश्ांक, केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा, सांसद माला राजलक्ष्मी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट और नरेश बंसल करेंगे। दूसरी ओर बुधवार को ही उत्तराखंड में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के आह्वान पर पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने तिरंगा यात्रा का भी शुभारंभ किया। यह यात्रा पूरे उत्तराखंड में घूमेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App