ताज़ा खबर
 

गुजरात: मोदी के गृह जनपद में BJP दफ्तर पर पटेल आंदोलनकारियों का हमला, पत्‍थरबाजी-तोड़फोड़

प्रदर्शनकारी एक पटेल युवक की शुक्रवार को हुई मौत के बाद उसके शव यात्रा में शामिल हुए थे। शवयात्रा जैसे ही बीजेपी दफ्तर के बगल से गुजरी, लोगों ने वहां पत्‍थरबाजी की।

Author मेहसाणा (गुजरात) | Updated: December 27, 2015 9:26 AM
BJP office attacked, mehsana BJP office attacked, patel agitation, patel protesters, stone pelting bjp office, बीजेपी दफ्तर हमला, मेहसाणा बीजेपी दफ्तर हमला, बीजेपी दफ्तर पटेल प्रदर्शनकारी, पटेल आंदोलन, पाटीदार आंदोलन, mayur patel, modi home districtमेहसाणा जिले में पटेल समुदाय और बीजेपी के बीच तनातनी पहले भी हो चुकी है। यह फोटो इस साल 24 नवंबर की है। पंचायत चुनाव से पहले सूबे की सीएम आनंदी पटेल के रोड शो के दौरान उन्‍हें पाटीदार समुदाय के तीखे विरोध का सामना करना पड़ा था। मेहसाणा को पाटीदार समुदाय के गढ़ के तौर पर देखा जाता है। (FILE: Express Photo by Javed Raja)

गुजरात के मेहसाणा में केंद्र और राज्‍य की सत्‍ताधारी बीजेपी के नए बने दफ्तर पर पाटीदार आंदोलनकारियों ने शनिवार को हमला कर दिया। प्रदर्शनकारी एक पटेल युवक की शुक्रवार को हुई मौत के बाद उसके शव यात्रा में शामिल हुए थे। चार महीने पहले पटेल आंदोलन के दौरान भड़की हिंसा के दौरान इस युवक को गोली लगी थी। इस युवक का नाम मयूर पटेल था, जिसे 26 अगस्‍त को मेहसाणा में सिक्‍युरिटी फोर्सेज की फायरिंग के दौरान गले में गोली लगी थी। बता दें कि मेहसाणा जिला पीएम नरेंद्र मोदी का गृह जनपद है। उनका जन्‍म जिले के वडनगर कस्‍बे में हुआ था।

शनिवार को इस युवक की शवयात्रा के दौरान पाटीदार समुदाय के लोगों ने बीजेपी ऑफिस पर पत्‍थरबाजी की और इसके शीशे की खिड़कियां तोड़ डाली। इसके अलावा, एक दूध की दुकान को भी निशाना बनाया। शहर में भारी पुलिसबल और तनाव के बीच मयूर का अंतिम संस्‍कार हुआ। पटेल आंदोलन से जुड़े नेताओं की अगुआई में करीब पांच हजार लोग मयूर की अंतिम यात्रा में शामिल हुए। पटेल समुदाय के नेताओं ने पुलिस को इस शवयात्रा से दूर रहने की हिदायत दी थी। पुलिस ने बताया कि शवयात्रा के बीजेपी ऑफिस तक पहुंचने से पहले मामला शांत था। पुलिस के मुताबिक, ”कुछ असामाजिक तत्‍वों ने बीजेपी के जिला मुख्‍यालय पर पत्‍थरबाजी करके भीड़ को उकसाना चाहा। हालांकि, पटेल नेताओं ने दखल दी, जिसके बाद हालात सामान्‍य हो सके।” इसके बाद किसी तरह के संघर्ष होने की आशंका के मद्देनजर पूरे शहर में स्‍टेट रिजर्व पुलिस की तीन कंपनियां तैनात कर दी गईं। वहीं, पुलिसवालों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया।

Next Stories
1 भारतीय क्रिकेट में कोहली की दिखी धमक
2 दक्षिण एशियाई खेलों के लिए भारतीय स्क्वाश टीम घोषित
3 जोकोविच, फेडरर बन सकते हैं दस करोड़ डालर कमाने वाले पहले खिलाड़ी
ये पढ़ा क्या?
X