ताज़ा खबर
 

गडकरी बोले- मुझे पता है कठिन दौर से गुजर रहा है उद्योग, मंदी के चलते नहीं बढ़ रही वृद्धि दर

Nitin Gadkari: नितिन गडकरी ने बताया कि ऑटोमोबाइल निर्माताओं कुछ दिनो पहले ही मिला था वे लोग चिंतित थे। उन्होंने कहा, मैंने उनसे कहा, कभी खुशी होती है, तो कभी गम होता है।

Author मुबंई | Updated: September 15, 2019 10:59 AM
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी। फोटोः एक्सप्रेस आर्काइव

Nitin Gadkari On Economy: केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अर्थव्यवस्था में सुस्ती के दौर के बीच शनिवार को कहा कि उद्योगों से परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि मुश्किल समय गुजर जायेगा। गडकरी ने विदर्भ उद्योग संघ के 65वें स्थापना दिवस पर कहा कि मुझे पता है कि उद्योग काफी कठिन दौर से गुजर रहे है। हम वृद्धि दर बढ़ाना चाहते हैं। लेकिन मंदी की वजह से नही हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि हाल ही में वह ऑटोमोबाइल निर्माताओं से मिले थे और वे लोग कुछ चिंतित थे। उन्होंने कहा, मैंने उनसे कहा, कभी खुशी होती है, तो कभी गम होता है। कभी आप सफल होते हैं और कभी आप असफल होते हैं। यही जीवन चक्र है।

वित्तमंत्री ने अर्थव्यस्था में सुधार के लिए किया ऐलान: गौरतलब है कि, एक दिन पहले ही वित्त मंत्री सीताकरमण ने प्रेस कांफ्रेस कर अर्थव्यावस्था में तेजी लाने की बात कही थी। और उन्होंने अर्थव्यस्था की स्थिति को देखते हुए ऐलान किया कि, सरकार अब मध्यम आय‌ वर्ग के लोगों के और सस्ते घरों के लिए सरकार 10000 करोड़ रुपये की मदद करेगी। यह आधे-अधूरे बन चुके घरों के लिए होगा। बाकी 10000 करोड़ रुपये की रकम दूसरे निवेशकों की तरफ से आएंगे. प्रोफेशनल्स के जरिए फंड मैनेज किया जाएगा। यह फंड उन्हीं हाउसिंग प्रोजेक्ट्स को मिलेगा जो NPA नहीं हैं और न ही NCLT में हैं। इस घोषणा से लगभग 3.5 लाख घर ख़रीदारों को फ़ायदा होगा।
National Hindi News 15 September 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

प्रियंका गांधी ने बोला था हमला: हालांकि खराब अर्थ व्यवस्था को लेकर विपक्ष के नेता सरकार पर हमलवार रहे है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि, सरकार देश की अर्थव्यस्था को खत्म कर रही है। पहले सरकार ने कहा कि ओला, यूबर से नौकरिया बढ़ी है और अब सरकार कह रही है कि इनकी वजह से देश में मंदी आई है।

Next Stories
1 DUSU Election Result ABVP- NSUI: नॉर्थ कैंपस में हुड़दंग, कार की छत पर चढ़कर नाचते नजर आए लोग; Delhi Police लेगी एक्शन
2 BHU में छेड़खानी का आरोपी प्रोफेसर हुआ बहाल तो भड़क उठी छात्राएं, जमकर काटा बवाल; धरना- प्रदर्शन और नारेबाजी भी की
3 पंजाब: SI को पिटते देखते रहे साथी पुलिसकर्मी, स,CM अमरिंदर ने किया बर्खास्त, कहा- कायराना हरकत
ये पढ़ा क्या?
X