ताज़ा खबर
 

बीजेपी बोली- मुगलों की तरह खत्‍म हो जाएगी कांग्रेस, जिसके बहादुर शाह जफर हैं राहुल गांधी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही राज्य में सियासी पारा उबाल मारने लगा है। मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और सत्तारूढ़ कांग्रेस के बीच सोशल मीडिया के जरिये जुबानी जंग छिड़ी है।

(फोटो- पीटीआई)

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही राज्य में सियासी पारा उबाल मारने लगा है। मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और सत्तारूढ़ कांग्रेस के बीच सोशल मीडिया के जरिये जुबानी जंग छिड़ी है। बीजेपी की तरफ से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना मुगल शासक बहादुर शाह जफर और कांग्रेस की लुटिया डुबोने वाले से की गई हैं तो सिद्धारमैया सरकार ने भी बीजेपी के सीएम उम्मीदवार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की बात करते हुए पलटवार किया है। बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट में लिखा गया- ”श्रीमान जी कर्नाटक में युवा ठीक राहुल गांधी जैसे नहीं हैं, वे उन्हें उनके चुटकुलों के लिए प्यार करते हैं। कर्नाटक में कांग्रेस की हार राहुल गांधी, जो कि कांग्रेस के बहादुर शाह जफर हैं, उनके लिए आखिरी झटका होगी। मुगल वंश की तरह उनके साथ कांग्रेस पार्टी एक बार हमेशा के लिए डूब जाएगी।” बीजेपी की तरफ से यह ट्वीट मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के उस बयान के बाद आया जिसमें उन्होंने दावा किया था कि राज्य में युवा राहुल गांधी और उनकी उनके द्वारा किए गए प्रचार के युवा मतदाताओं पर असर की तारीफ करते हैं।

बीजेपी और कांग्रेस दोनों की तरफ से उनके शीर्ष नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है। गुरुवार (26 अप्रैल) को 9.10 बजे कर्नाटक बीजेपी की इकाई के द्वारा पार्टी के एजेंडे का ट्वीट किया गया। पोस्ट में हैशटैग ‘कर्नाटक ट्रस्ट मोदी’ लिखा गया। पोस्ट में कहा गया- ”हमारे पास कर्नाटक के लिए तीन सूत्रीय मुद्दा है- विकास, तेजी से किया जाने वाला विकास, और चहुमुखी विकास। बीजेपी ने विकास की राजनीति को प्राथमिक महत्व दिया है।” कांग्रेस ने बीजेपी की पोस्ट का जवाब देने में जरा भी देर नहीं लगाई। कर्नाटक में एक बार फिर सत्ता की संभावनाएं तलाश रही कांग्रेस ने 19 मिनट में ही ट्वीट कर बीजेपी पर पलटवार कर दिया।

कांग्रेस की तरफ से बीजेपी के सीएम उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा और रेड्डी ब्रदर्स, जिनमें से सात को आने वाले चुनाव में उतारा गया है, उनके खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर रौशनी डाली। बीजेपी पर एक सीधे प्रहार में कांग्रेस ने कहा- ”बीजेपी के पास कर्नाटक के लिए तीन सूत्रीय एजेंडा है- भ्रष्ट येद्दि और रेड्डी का विकास, येद्दि और रेड्डी का तेजी से किया जाने वाला विकास, और येद्दि और रेड्डी का चहुमुखी विकास। बीजेपी ने भ्रष्टाचार की राजनीति को प्राथमिक महत्व पर रखा है।” कांग्रेस ने कर्नाटक डिफीट्स बीजेपी (कर्नाटक में बीजेपी की हार) का हैशटैग लगाया है। इसके बाद बीजेपी की तरफ से भी जवाबी कार्रवाई में राहुल गांधी के खिलाफ ट्वीट किए गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App