BJP MP Shatrughna Sinha attending RJD Roja Iftaar Party - जदयू की छोड़ आरजेडी की इफ्तार पार्टी में पहुंचे बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा - Jansatta
ताज़ा खबर
 

जदयू की छोड़ आरजेडी की इफ्तार पार्टी में पहुंचे बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा

बुधवार को ही भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी जनता दल यूनाइटेड ने भी रोजा इफ्तार का आयोजन किया। लेकिन अपने सहयोगी दल के कार्यक्रम में ना जाकर राजद की इफ्तार पार्टी में शत्रुघ्न सिन्हा पहुंचे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शत्रुघ्न सिन्हा

बिहार की राजधानी पटना में राष्ट्रीय जनता दल ने बुधवार की शाम इफ्तार पार्टी का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में पटना साहिब से भारतीय जनता पार्टी के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी शामिल हुए हैं। शत्रुघ्न सिन्हा की मौजूदगी से एक बार फिर राजनीति गरम होने की आशंका जताई जा रही है। दरअसल बुधवार को ही भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी जनता दल यूनाइटेड ने भी रोजा इफ्तार का आयोजन किया। लेकिन अपने सहयोगी के कार्यक्रम में ना जाकर राजद की इफ्तार पार्टी में शत्रुघ्न सिन्हा का पहुंचना चर्चा का विषय बन गया है। बता दें कि आए दिन शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बगावती सुर अपनाए रहते हैं। कई मौकों पर वह अपनी पार्टी लाइन के विपरीत खड़े भी दिखे। शत्रुघ्न सिन्हा के रवैये को देख इस बात की चर्चाएं भी चल रही थीं कि वह जल्द ही भारतीय जनता पार्टी से किनारा कर सकते हैं। फिलहाल वह पार्टी में बने हुए हैं।

राजधानी के हजभवन में हुई जदयू की इफ्तार पार्टी में लोजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, बीजेपी नेता और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी समेत एनडीए के कई नेता पहुंचे हैं। पार्टी में रालोसपा नेता उपेंद्र कुशवाहा नहीं आए हैं। इससे पहले वह एनडीए और बीजेपी नेता सुशील मोदी की इफ्तार पार्टी में नहीं गए थे। इस संबंध में जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि मैंने उपेंद्र कुशवाहा को फोन कर न्योता दिया था। पहले से तय एक कार्यक्रम के चलते वह नहीं आ पाएंगे। एनडीए से उनकी नाराजगी जैसी कोई बात नहीं है। रालोसपा एनडीए की मजबूत साथी है।

यह कोई पहला मौका नहीं है कि राजद द्वारा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जा रहा है। पहले भी राजद द्वारा इफ्तार पार्टी का आयोजन होता रहा है लेकिन उन पार्टियों में लालू प्रसाद खुद मेजबानी करते नजर आते थे। इस वर्ष निमंत्रण पत्र से भी लालू प्रसाद का नाम गायब था। विधान परिषद की विरोधी दल की नेता राबड़ी देवी, विधानसभा में विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव और विधानसभा सदस्य तेजप्रताप यादव का नाम निमंत्रण पत्र पर हैं।

पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के सरकारी आवास 5 देशरत्न मार्ग पर इस इफ्तार पार्टी का इंतजाम किया गया है। राजद के विधायक भाई वीरेंद्र ने बताया कि इस पार्टी में विपक्ष के तमाम नेताओं को निमंत्रण भेजा गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App