bjp mp shanta kumar targeted modi government for fci restructuring - मोदी सरकार पर फिर बरसा भाजपा का यह सांसद, बोले- पीएम की दिलचस्पी के बावजूद नहीं हुआ काम - Jansatta
ताज़ा खबर
 

मोदी सरकार पर फिर बरसा भाजपा का यह सांसद, बोले- पीएम की दिलचस्पी के बावजूद नहीं हुआ काम

उनका कहना है कि प्रधानमंत्री को रिपोर्ट सौंपने के बाद करीब 45 मिनट तक उन्होंने इस रिपोर्ट को लेकर उनसे चर्चा की थी। प्रधानमंत्री ने खुद इन सुझावों पर अपनी दिलचस्पी दिखाई थी। लेकिन दुर्भाग्यवश अब तक उन सुझावों को एफसीआई में लागू नहीं किया जा सका है।

बीजेपी सांसद शांता कुमार। फोटो सोर्स- फेसबुक

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक बार फिर अपने ही सांसद के निशाने पर है। पार्टी सासंद शांता कुमार ने एक बार फिर मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि एफसीआई में बदलाव को लेकर दिये गये अहम सुझावों पर अब तक कोई काम नही हुआ है। शांता कुमार का कहना है कि एफसीआई के पुनर्गठन को लेकर एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया गया था। इस कमेटी ने गहन जांच पड़ताल के बाद साल 2015 के जनवरी महीने में अपनी रिपोर्ट दी और एफसीआई में कुछ अहम बदलाव करने के लिए सुझाव भी दिये। लेकिन शांता कुमार का कहना है कि इन सुधारों को लागू कर पाने में अब तक मोदी सरकार नाकाम रही है।

शांता कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मामले में एक ख़त लिखा है। अपने ख़त में शांता कुमार ने लिखा है कि आजादी के बाद से अब तक देश में तीन लाख से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या कर ली है। देश में अभी भी कई किसानों की स्थिति बेहद खराब है। बीते बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि एफसीआई में सुधार के लिए जो कमेटी बनाई गई थी उसके अध्यक्ष वो खुद थे।

उनका कहना है कि प्रधानमंत्री को रिपोर्ट सौंपने के बाद करीब 45 मिनट तक उन्होंने इस रिपोर्ट को लेकर उनसे चर्चा की थी। प्रधानमंत्री ने खुद इन सुझावों पर अपनी दिलचस्पी दिखाई थी। लेकिन दुर्भाग्यवश अब तक उन सुझावों को एफसीआई में लागू नहीं किया जा सका है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट में किसानों को आय का सीधा लाभ देने के संबंध में अहम सुझाव दिये गये थे, जो इसके मुख्य बिंदू थे।

उन्होंने कहा कि एफसीआई में भ्रष्टाचार है। जिसे जड़ से ख़त्म करना बेहद जरुरी है। उन्होंने कहा कि किसानों को सीधा आय का लाभ देकर ही संभव है उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवसथा यूएसए में भी है। हालांकि उन्होंने मौजूदा सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को किसानों के लिए लाभकारी बतलाया और कहा कि इन योजनाएं से भविष्य में किसानों को बड़ा फायदा मिलेगा। आपको बता दें कि शांता कुमार हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा से बीजेपी के लोकसभा सदस्य हैं और यह कोई पहला मौका नहीं है जब शांता कुमार ने अपनी ही सरकार को घेरा है। इससे पहले जब बैंकों में घोटाले उजागर हुए थे तब भी शांता कुमार ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App