ताज़ा खबर
 

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज को मिली बम से उड़ाने की धमकी

भाजपा सांसद साक्षी महाराज को भी किसी अज्ञात व्यक्ति ने बम से उड़ाने की धमकी दी है।

Author नई दिल्ली | March 3, 2017 11:49 PM
भाजपा सांसद साक्षी महाराज को फोन पर मिली जान से मारने की धमकी

भाजपा सांसद साक्षी महाराज को भी किसी अज्ञात व्यक्ति ने बम से उड़ाने की धमकी दी है। सांसद के निजी सचिव अशोक कटियार ने शुक्रवार दोपहर कोतवाली पुलिस को इस मामले की तहरीर दे दी है।  फिलहाल पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। उधर, गृह मंत्रालय ने भी मामले को गंभीरता से लिया है। गौरतलब है कि अपने विवादित बयानों के लिए पहचाने वाले साक्षी महराज हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। साक्षी महराज ने कहा, “हर मुसलमान आतंकी नहीं होता है, लेकिन हमेशा आतंकी मुसलमान ही निकलता है। मैं हमेशा आतंकवाद के खिलाफ बोलता रहता हूं यही वजह है कि मुझे जान से मारने की धमकी मिली है। उन्होंने बताया कि मुझे पहले भी अल कायदा से धमकी मिल चुकी है।”

साक्षी महराज ने बताया, “शुक्रवार को मेरा मोबाइल फोन मेरे निजी सचिव अशोक के पास था। गुरुवार रात करीब 9.11 बजे मेरे मोबाइल फोन पर 240940693 नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि 11 मार्च के बाद तुम्हें बम से उड़ा दिया जायेगा। कोतवाली पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। धमकी देने वाले मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगाया गया है। इसके अलावा एलआईयू को भी सक्रिय कर दिया गया है।

कुछ दिन पहले साक्षी महाराज मुस्लिमों पर विवादात्मक बयान देकर चर्चा में आए थे। इसके बाद मुस्लिमों के खिलाफ विवादित बयान दिए जाने पर चुनाव आयोग ने भाजपा सांसद साक्षी महाराज को फटकार लगाई है। साक्षी महाराज ने मेरठ में जनसंख्या बढ़ोतरी पर बयान दिया था। साक्षी महाराज ने कहा था कि भारत में जनसंख्या बढ़ोतरी के लिए चार पत्नियां और चालीस बच्चे रखने वाले लोग जिम्मेदार हैं।  सीधे तौर पर मुस्लिमों का नाम नहीं लेते हुए साक्षी महाराज ने कहा था, ‘जनसंख्या में बढ़ोतरी हिंदुओं की वजह से नहीं हो रही है। यह उस समुदाय की वजह से हो रही है, जिसमें चार पत्नियां रखना और 40 बच्चे पैदा कर सकते हैं।’ साथ ही उन्होंने कहा था, ‘माताएं केवल बच्चे पैदा करने की मशीनें नहीं हैं, हिंदू हो या मुस्लिम सभी माताओं का सम्मान किया जाना चाहिए।’ इसके बाद इनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई थी।

चुनाव आयोग ने भाजपा सांसद साक्षी महाराज को उनके विवादित बयान को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया था। आयोग ने सांसद से कहा था कि शुरुआती तौर पर लगता है कि यह आचार संहिता का उल्‍लंघन है। साक्षी महाराज को नोटिस का जवाब देने के लिए बुधवार सुबह तक का समय दिया गया था। साक्षी महाराज ने कहा था कि उन्‍हें नोटिस मिल गया है मगर उसे समझने के लिए उन्‍हें और समय चाहिए। साक्षी ने दावा किया था कि उन्‍होंने ऐसा कुछ भी नहीं कहा जिसके लिए उन्‍हें नोटिस भेजा जाता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App