ताज़ा खबर
 

MP: शिवराज सरकार ने बदला खंडवा मेडिकल कॉलेज का नाम, ये होगा नया नाम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खंडवा मेडिकल कॉलेज और बुरहानपुर के जिला अस्पताल का नामकरण दिवंगत नंदकुमार सिंह चौहान के नाम पर करने की घोषणा की।

Author नई दिल्ली | Updated: March 3, 2021 9:06 PM
shivraj singh chauhanएमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

मध्यप्रदेश के खंडवा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद नंदकुमार सिंह चौहान का बुधवार को उनके पैतृक गांव शाहपुर में अंतिम संस्कार किया गया। चौहान का सोमवार की रात गुरुग्राम के एक अस्पताल में निधन हो गया था। अंतिम संस्कार में शामिल होने आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खंडवा मेडिकल कॉलेज और बुरहानपुर के जिला अस्पताल का नामकरण दिवंगत नंदकुमार सिंह चौहान के नाम पर करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘खंडवा के सरकारी मेडिकल कॉलेज और बुरहानपुर का सरकारी जिला अस्पताल, नगर पालिका भवन और गन्ना अनुसंधान केन्द्र का नाम दिवंगत नंदकुमार सिंह चौहान के नाम पर किया जाएगा। इसके साथ ही शाहपुर कस्बे में चौहान की मूर्ति स्थापित की जाएगी।’ दिवंगत नेता के अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए और उन्हें अंतिम विदाई दी। चौहान खंडवा से छह बार लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए थे।

नंदू भैया के नाम से लोकप्रिय सांसद के अंतिम संस्कार में मुख्यमंत्री चौहान के अलावा, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, थावरचंद गहलोत, प्रहलाद पटेल, राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया, मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश के मंत्री विजय शाह, कमल पटेल, तुलसीराम सिलावट, मोहन यादव, अरविंद भदौरिया सहित भाजपा के तमाम नेता मौजूद थे।

69 वर्षीय नेता के अंतिम संस्कार में पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र से भी बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। वहां मौजूद लोगों द्वारा लगाए जा रहे नंद भैया अमर रहें के नारों के बीच दिवंगत नेता के इकलौते पुत्र हर्षवर्धन ने पार्थिक शरीर को मुखाग्नि दी।

इधर मध्यप्रदेश में कटनी जिले के चाका बायपास पर ऑटोरिक्शा को बचाने के प्रयास में बाइक सवार 24 वर्षीय पटवारी की एक ट्रक से टकरा जाने से मौत हो गई। कुठला थाने के प्रभारी निरीक्षक विपिन सिंह ने बुधवार को बताया कि हादसा मंगलवार को तब हुआ जब पटवारी नितिन मिश्रा कटनी से अपने कार्यस्थल विजयराघवगढ़ जा रहे थे।

इसी दौरान चाका बायपास मार्ग पर सामने से आ रहे ऑटो को बचाने के प्रयास में पटवारी की तेज रफ्तार बाइक एक ट्रक के नीचे जा घुसी और ट्रक उन्हें कुचलता हुआ निकल गया। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के बाद गंभीर रूप से घायल पटवारी को जिला अस्पताल ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि आरोपी ऑटो चालक एवं ट्रक चालक के विरूद्ध मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

Next Stories
1 ‘हम दो, हमारे दो’ डिबेट में बोले प्रवक्ता तो चिल्लाने लगे संबित पात्रा, बोले- मैं बताता हूं कौन हैं दो
2 कर्नाटक के मंत्री पर लगे यौन शोषण के आरोप, दे दिया इस्तीफा, भाई ने की सीबीआई जांच की मांग
3 हाथरस कांड पर योगी ने सपा पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- आरोपी ही चिपका रहा है रैली के पोस्टर
आज का राशिफल
X