ताज़ा खबर
 

मनोज तिवारी का विवादित बयान, सवालों के घेरे में नरेंद्र मोदी, अमित शाह की समझदारी, देशभक्‍ति

मनोज तिवारी के घर-गांव में छठ पर्व का भले ही बड़ा महत्‍व हो, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के कई बड़े नेताओं के घर-राज्‍य में छठ पर्व का कोई महत्‍व नहीं रहा है।

11 नवंबर, 2018 को छत्‍तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले के कलाकेंद्र मैदान में आयोजित भाजपा की एक सभा में मनोज तिवारी ने कांग्रेस, सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर निशाना साधा। (सोशल मीडिया फोटो)

गायक-अभिनेता से भाजपा के बड़े नेता (सांसद और दिल्‍ली प्रदेश अध्‍यक्ष) बने मनोज तिवारी ने अपने एक बयान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत अपनी पार्टी के कई बड़े नेताओं की समझदारी और देशभक्‍ति पर प्रश्‍नचिह्न लगा दिया है। 11 नवंबर, 2018 को छत्‍तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले के कलाकेंद्र मैदान में आयोजित भाजपा की एक सभा में मनोज तिवारी ने कांग्रेस, सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि सोनिया गांधी ने कभी छठ पूजा नहीं की। छठ पूजा करने से बुद्धिमान और देशभक्‍त बच्‍चे पैदा होते हैं। बता दें कि छठ खास तौर पर बिहार और उत्‍तर प्रदेश के कुछ इलाकों में मनाया जाने वाला बड़ा लोकपर्व है। इनमें मनोज तिवारी का इलाका भी शामिल है। वैसे, इस पर्व की छटा अब देश के बड़े हिस्‍सों में बिखर चुकी है और वोट बैंक की राजनीति के मद्देनजर दिल्‍ली सहित कई प्रदेशों के नेता भी इस पर्व को अहमियत देने लगे हैं।

मनोज तिवारी के घर-गांव में छठ पर्व का भले ही बड़ा महत्‍व हो, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के कई बड़े नेताओं के घर-राज्‍य में छठ पर्व का कोई महत्‍व नहीं रहा है। जाहिर है, इन नेताओं के घर कभी छठ व्रत नहीं किया गया होगा। ऐसे में मनोज तिवारी के बयान का यह मतलब भी निकाला जा सकता है कि भाजपा के वे नेता जिनके यहां कभी छठ नहीं हुआ समझदार या देशभक्‍त नहीं हैं? इस तरह तिवारी सोनिया और राहुल गांधी को निशाना बनाने के चक्‍कर में अपनी पार्टी के नेताओं को भी निशाना बना गए। हालांकि, इस पर तिवारी की कोई प्रतिक्रिया अभी नहीं आई है, लेकिन सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। बता दें कि मनोज तिवारी अक्‍सर पार्टी के लिए विवाद या मुसीबत खड़ी करते रहे हैं। ताजा बयान से पहले वह दिल्‍ली में सिग्‍नेचर ब्रिज के उद्घाटन समारोह में बिन बुलाए मेहमान के तौर पर पहुंच जाने और मारपीट होने के चलते चर्चा में आए थे।

छठ के बहाने सोनिया-राहुल पर निशाना साधते हुए मनोज तिवारी का पूरा बयान सुनिए
सोनिया जी ने कभी छठ नहीं किया। अगर सोनिया गांधी जी छठ की होतीं तो बड़ा बुद्धिमान पुत्र आता। छठ मां की बड़ी कृपा है। छठ मां की पूजा किया कीजिए आपलोग। छठ मां की पूजा करने से बुद्धिमान बच्‍चे पैदा होते हैं। देशभक्‍त पैदा होते हैं। उनके इस बयान पर वहां मौजूद लोगों ने तालियां बजाईं।

इस बयान पर आईं कुछ प्रतिक्रियाएं:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App