ताज़ा खबर
 

ईद के त्योहार के बीच यूपी के बीजेपी सांसद बोले- हिंदुओं के त्यौहारों में नहीं होती लोगों को परेशानी, सड़कों पर नहीं लगना चाहिए जाम

ईद के त्यौहार के बीच बीजेपी सांसद भोला सिंह ने कहा कि लोगों को त्यौहार मनाते समय यह देखना चाहिए कि इससे दूसरों को असुविधा न हो।

बीजेपी सांसद भोला सिंह फोटो सोर्स- एएनआई

ईद के त्यौहार के बीच उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से बीजेपी सांसद भोला सिंह ने एक बयान दिया है। एएनआई के मुताबिक उन्होंने कहा कि लोगों को त्यौहार मनाते समय यह देखना चाहिए कि इससे दूसरों को असुविधा न हो। बीजेपी सांसद ने आगे कहा कि हिंदू धर्म के लोग भी होली, दीपावली, रक्षा बंधन आदि त्यौहार मनाते हैं लेकिन इससे कभी भी किसी को असुविधा नहीं हुई। भोला सिंह के अनुसार जिस त्यौहार को मनाने से लोगों को दिक्क्त हो उसे नहीं मनाना चाहिए। बता दें कि ईद के दिन इस बयान के बाद राजनीति तेज हो गई है।

National Hindi News, 05 June 2019 LIVE Updates: दिन-भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्या बोले भोला सिंह: हाल ही में समाप्त हुए लोकसभा चुनावों में बीजेपी के भोला सिंह ने बुलंदशहर से जीत दर्ज की थी। इसके बाद बुधवार (4 मई) को ईद के एक दिन पहले भोला सिंह ने कहा था कि अगर किसी धर्म के त्यौहार के कारण दूसरे को असुविधा होती है, तो उसे ऐसा नहीं करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि आपकी धार्मिक भावनाओं को व्यक्त करने के लिए एक स्थान तय किया गया है, ऐसे में सड़कों को जाम नहीं किया जाना चाहिए और यदि ऐसा होता है तो यह गलत है, कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि लोग नमाज मस्जिद में पढ़ें या फिर घर के अंदर पढ़ें और कहीं और जाकर पढ़ लें लेकिन जो सार्वजनिक रास्तों को जाम नहीं किया जाना चाहिए।

मुस्लिम धर्म गुरु ने जताया ऐतराज: भोला सिंह के बयान के बाद खालिद रशीद फिरंगी महली ने कहा कि उनका बयान बेबुनियाद है। वो देश की तहजीब से वाकिफ नहीं हैं। फिरंगी महली ने आगे कहा कि हमारे देश में दिवाली, दशहरा, होली और ईद सभी में लोग घर से बाहर निकलकर खुशियां मनाते हैं।

हिंदू त्यौहारों पर कही ये बात: न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बीजेपी सांसद भोला सिंह ने कहा कि त्यौहार मनाते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इससे दूसरों को असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि हिंदू होली, दिवाली, रक्षा बंधन आदि मनाते हैं और इसे पूरा देश मनाता है लेकिन हमारे त्यौहारों के कारण कभी भी किसी को असुविधा का अनुभव नहीं रहा है। बकौल भोला सिंह किसी भी धर्म के त्यौहार के कारण किसी को भी असुविधा होने नहीं होनी चाहिए, यदि ऐसा होता है तो उस पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

Next Stories
1 EID के दिन बोलीं ममता बनर्जी- डरने की जरूरत नहीं, जैसे सूरज ढलता है, वैसे ही EVM कैप्चर करने वाले चले जाएंगे
2 25 साल बाद आए थे साथ, 144 दिन में ही हुए अलगः पढ़ें मायावती-अखिलेश के गठबंधन का पूरा लेखा-जोखा
3 Video में फूट-फूटकर रोया दिल्ली पुलिस का कॉन्स्टेबल, बोला- प्रताड़ित करते हैं सीनियर्स, लगा दी मेरी अब्सेंट
ये पढ़ा क्या?
X