ताज़ा खबर
 

भाजपा विधायक का बेटा हत्या की कोशिश मामले में दोषी, आज तय होगी सजा

जिले में करीब छह साल पहले हुए एक मामले में कटरा बाजार से भाजपा विधायक बावन सिंह के बेटे वैभव सिंह उर्फ मोनू को हत्या के प्रयास और अंग-भंग के मामले में दोषी करार दिया है।

Author गोण्डा | January 18, 2018 9:06 AM
भाजपा विधायक बावन सिंह

जिले में करीब छह साल पहले हुए एक मामले में कटरा बाजार से भाजपा विधायक बावन सिंह के बेटे वैभव सिंह उर्फ मोनू को हत्या के प्रयास और अंग-भंग के मामले में दोषी करार दिया है। गुरुवार को सजा सुनाई जाएगी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आठ मई 2012 को शहर के आरएन पांडेय नर्सिंग होम में घटित बहुचर्चित मामले में मंगलवार की शाम अपर सत्र न्यायाधीश/विशेष न्यायाधीश (ईसी एक्ट) महेश नौटियाल ने कटरा बाजार से भाजपा विधायक बावन सिंह के बेटे समेत छह लोगों को अलग-अलग मामलों में दोषी करार दिया है। अदालत ने इस मामले में सजा के लिए अगली तारीख 18 जनवरी तय की है।

सूत्रों ने बताया कि अदालत ने नर्सिंग होम की तरफ से दर्ज कराए गए मुकदमे में विधायक बेटे वैभव सिंह उर्फ मोनू को हत्या के प्रयास और अंग-भंग के मामले में दोषी करार दिया है। वहीं विधायक पक्ष की ओर से दर्ज कराए गए मामले में नर्सिंग होम के संचालक डॉ. राजेश पांडेय को दोषमुक्त करार देते हुए उनके पक्ष के पांच लोगों सुरक्षा गार्ड अवधेश तिवारी, सुरेश उर्फ बबलू, चंद्रमोहन मिश्रा, विश्वास पांडेय और पवन मिश्रा को गैर इरादतन हत्या के मामले में दोषी ठहराया है।

अदालत के फैसले के बाद सभी अभियुक्तों को कड़ी सुरक्षा के बीच जेल भेज दिया गया। फैसला आने के समय अदालत परिसर में भारी भीड़ जमा रही। फैसले के मद्देनजर अदालत परिसर पुलिस छावनी में तब्दील रहा। आठ मई 2012 को आरएन पांडेय नर्सिंग होम में हुई फायरिंग में विधायक बावन सिंह के पुत्र डॉ. गौरव सिंह की मौत हो गई थी। विधायक पक्ष की ओर से इस मामले में चिकित्सक समेत छह लोगों के विरुद्ध अभियोग दर्ज कराया गया था। वहीं चिकित्सक पक्ष की ओर से विधायक पुत्र वैभव सिंह, उनके चाचा विष्णु प्रताप सिंह आदि के विरुद्ध अभियोग दर्ज कराया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App