ताज़ा खबर
 

बिना ‘चढ़ावा’ यहां नहीं होता कोई काम- बीजेपी विधायक ने अपनी ही सरकार पर लगाए आरोप

जगन प्रसाद गर्ग आगरा से ही भाजपा विधायक हैं। उनका आरोप है कि अगरा में कई स्तर पर भ्रष्टाचार है। उन्होंने कहा कि आगरा म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के अधिकारी निर्माण कार्यों के लिए 27 प्रतिशत कमिशन की मांग कर रहे हैं।

भाजपा विधायक जगन प्रसाद गर्ग

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राज्य में भ्रष्टाचार को लेकर आगाह किया है। भाजपा विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने यूपी के सीएम को ख़त लिखकर कहा है कि आगरा म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन (एएमसी) में सरकारी अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। जगन प्रसाद ने मुख्यमंत्री को उन अधिकारियों की सूची भी भेजी है जो विकास कार्यों के बदले ठेकेदारों से अपना हिस्सा मांग रहे हैं। जगन प्रसाद गर्ग आगरा से ही भाजपा विधायक हैं। उनका आरोप है कि अगरा में कई स्तर पर भ्रष्टाचार है। उन्होंने कहा कि आगरा म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के अधिकारी निर्माण कार्यों के लिए 27 प्रतिशत कमिशन की मांग कर रहे हैं।

उनका कहना है कि पहले यह कमीशन 32 प्रतिशत था लेकिन जब से निगम में बीजेपी के नए मेयर आये हैं यह कमीशन 27 प्रतिशत पर पहुंच गया है।  भाजपा विधायक का कहना है कि उन्हें इस भ्रष्टाचार की जानकारी काफी पहले से है और उन्होंने इसके संबंध में एक चिट्ठी पिछली सरकार को भी लिखा था। गर्ग के मुताबिक कुछ ठेकेदारों ने उनसे संपर्क कर इस बात की शिकायत की थी कि उन्हें निगम में अधिकारियों को घूस देना पड़ता है। गर्ग का कहना है कि ठेकेदारों ने कमिशन की एक सूची उन्हें सौंपी है। विधायक का कहना है कि अगर सरकार ने इस मामले में एक्शन नहीं लिया तो ठेकेदार आगामी 26 मई को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया के सामने अपनी बातों को रखेंगे।

हालांकि इधर इस मामले में आगर नगर निगम के कमिश्नर अरुण प्रकाश ने विधायक के सभी आरोपों से साफ इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि निजी वजहों से यह आधारहीन आरोप लगाए जा रहे हैं। अरुण प्रकाश का कहना है कि निगम करीब 20 सफाई कर्मचारी विधायक के निर्वाचन क्षेत्र में विधायक के ही दिशा निर्देश पर काम करते थे। लेकिन मेयर नवीन जैन ने फिलहाल इन सभी को वापस बुला लिया है। विधायक इसी बात से नाराज हैं और ऐसे आरोप लगा रहे हैं। इधर आगरा म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के मुख्य अभियंता तरुण कुमार शर्मा ने भी भ्रष्टाचार के इन आरोपों को आधार हीन करार देते हुए कहा है कि विधायक को अपने आरोपों को लेकर सबूत पेश करना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App