ताज़ा खबर
 

SC, ST Act और आरक्षण की वजह से जिंदा है जातिवाद, BJP विधायक के बोल

BJP MLA Comment on SC/ST Act And Reservation: बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि एससी/एसटी एक्ट और आरक्षण ने ही समाज में जातिवाद को जिंदा कर रखा है।

Author बलिया | August 12, 2019 11:26 AM
भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह फोटो सोर्स- एएनआई

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बलिया जिले की बैरिया सीट से विधायक सुरेंद्र सिंह अक्सर अपने बयानों के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं। इस बीच उन्होंने एससी/ एसटी (SC/ST) को लेकर टिप्पणी की है। सुरेंद्र सिंह ने कहा कि आज जातिवाद केवल SC/ST एक्ट की वजह से है। यदि इस कानून को खत्म कर दिया जाए तो छुआछूत भी खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि एससी/एसटी एक्ट और आरक्षण ने ही समाज में जातिवाद को जिंदा कर रखा है। बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब बीजेपी विधायक ने कोई विवादित बयान दिया हो। इससे पहले उन्होंने कहा था कि मुस्लिमों के 50-50 बीवियां होती हैं और वे 1050 बच्चों को जन्म देती हैं और यह एक जानवरी प्रवृत्ति है।

क्या बोले बीजेपी विधायक: बता दें कि अनुसूचित जाति (SC) और जनजाति (ST) को लेकर बनाए गए एक्ट को लेकर बैरिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने टिप्पणी की है। जिसको लेकर उत्तर प्रदेश में एक बार फिर राजनीति गरमा सकती है। सिंह ने देश में जातिवाद बने रहने की वजह एससी, एसटी एक्ट को बताया है। उन्होंने कहा- “जातिवाद आज केवल SC/ST एक्ट के कारण जीवित है, यदि इस अधिनियम को निरस्त किया जाता है तो कोई अस्पृश्यता नहीं होगी। एससी / एसटी एक्ट और आरक्षण ने जातिवाद को जीवित रखा है।”

National Hindi News, 12 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

मुस्लिमों को लेकर दिया था यह बयान: विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कुछ महीने पहले ही कहा था कि मुस्लिमों में एक-एक आदमी 50-50 बीवियां रखता हैं और उनके 1050 बच्चे होते हैं। इसके बाद उन्होंने इसे जानवरी प्रवृत्ति करार दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Eid-Al-Adha: बकरीद पर 8 लाख में बिक रहा ‘Salman’, शरीर पर लिखा है अल्लाह
2 West Bengal: दुर्गा पूजा समितियों को Income Tax के नोटिस पर भड़कीं ममता बनर्जी, मोदी सरकार के खिलाफ धरने का ऐलान
3 Mumbai: होटल ने 2 अंडों के लिए वसूले 1700 रुपए, लोग बोले- अमीर घर की होगी मुर्गी, पढ़ें मजेदार कमेंट्स