ताज़ा खबर
 

जिन्हें कोरोना वैक्सीन पर भरोसा नहीं, पाकिस्तान चले जाएं, भाजपा विधायक ने मुस्लिमों पर दिया विवादित बयान

दुनियाभर में मुस्लिमों ने कोरोना टीके में प्रतिबंधित पदार्थ मिले होने को लेकर संशय जाहिर किया है। वहीं सपा नेता अखिलेश यादव भी कोरोना वैक्सीन को भाजपा का टीका कह चुके हैं।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: January 13, 2021 10:32 AM
BJP, Sangeet Somउत्तर प्रदेश से भाजपा विधायक संगीत सोम। (फाइल फोटो)

कोरोनावायरस वैक्सीन को लेकर मुस्लिम समुदाय की तरफ से जताई जा रही आशंकाओं के बीच भाजपा विधायक ने विवादित बयान दिया है। मेरठ के सरधाना से विधायक संगीत सिंह सोम ने चंदौसी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कोविड-19 टीकाकरण के सवाल पर कहा कि दुर्भाग्य से कुछ मुस्लिम देश पर भरोसा नहीं करते। वे देश के वैज्ञानिकों, पुलिस और प्रधानमंत्री पर भरोसा नहीं करते हैं। उनकी आस्‍था पाकिस्‍तान में है तो वे पाकिस्‍तान चलें जाएं, लेकिन वैज्ञानिकों पर शक न करें।

गौरतलब है कि दुनियाभर में मुस्लिमों ने वैक्सीन में सुअर की चर्बी (पोर्क जिलेटिन) मिश्रित होने को लेकर सवाल खड़े किए हैं। कई वैक्सीन कंपनियों का कहना है कि वे अपने टीके में किसी भी प्रतिबंधित चीज का इस्तेमाल नहीं करते। हालांकि, वैज्ञानिक मानते हैं कि वैक्सीन को स्थिर रखने के लिए पोर्क जिलेटिन का इस्तेमाल कई बार जरूरी हो जाता है। ऐसे में वैक्सीन को लेकर मुस्लिमों ने संशय जाहिर किया है।

गौरतलब है कि संगीत सोम का बयान ऐसे समय में आया है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार देशवासियों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में पहले चरण में लगने वाली वैक्सीन को फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए मुफ्त करने का ऐलान किया था।

अखिलेश यादव वैक्सीन को बता चुके हैं भाजपा का टीका: इससे पहले समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव भी कोरोनावायरस वैक्सीन को भाजपा का टीका बता चुके हैं। उन्होंने कहा था कि वे भाजपा का टीका नहीं लगवाएंगे। संगीत सोम ने पूर्व मुख्‍यमंत्री हमला बोला और कहा, ”उनके (अखिलेश यादव) शासन काल में उत्तर प्रदेश को मुगल सल्तनत बना दिया गया, लेकिन अब वो मुगल शासन के आख़िरी शासक ही रहेंगे, उनका नंबर अब नहीं आएगा।

सोम ने आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती पर टिप्पणी करते हुए कहा ” वह कई महीने जेल में रहकर आएं हैं तो उनकी (सोमनाथ भारती) भाषा गुंडों की तरह हो गई है और सोमनाथ भारती से लेकर अरविंद केजरीवाल तक की बुद्धि भ्रष्‍ट हो गई है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जब श्रम विभाग में निरीक्षण करने पहुंचे मनीष सिसोदिया, कर्मचारी को टर्मिनेट कर कहा, बैग पैक कर घर जाइए
2 आंध्र प्रदेश में पैर जमाने के फ़िराक में भाजपा, रथ यात्रा की घोषणा, हिंदुत्व की लड़ाई के लिए तैयार TDP
3 हरियाणा सरकार को खतरा नहीं, पूरा करेगी कार्यकाल; शाह से मुलाकात के बाद बोले दुष्यंत चौटाला
यह पढ़ा क्या?
X