ताज़ा खबर
 

Madhya Pradesh: भाजपा विधायक ने कार की नंबर प्लेट पर लिखवाया था ‘चौकीदार’, पुलिस ने काटा चालान

मध्य प्रदेश के बीजेपी विधायक राम दांगोरे को अपने गाड़ी के नंबर प्लेट पर चौकीदार लिखवाना भारी पड़ गया। पुलिस ने उनकी गाड़ी पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चालान काटा है।

chowkidar on car बीजेपी विधायक राम दांगोरे की गाड़ी (फोटो सोर्स : सोशल मीडिया)

मध्य प्रदेश के बीजेपी विधायक राम दांगोरे को नंबर प्लेट पर चौकीदार लिखना भारी पड़ा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए गए ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन को देखते हुए कई बीजेपी नेता और समर्थक सोशल मीडिया पर अपने नाम के आगे चौकीदार लिख रहे हैं। इस पहल में बीजेपी विधायक ने एक कदम आगे जाते हुए अपनी गाड़ी की नंबर प्लेट पर ही चौकीदार लिखवा दिया। जिसको देखते हुए पुलिस ने उनकी गाड़ी का चालान काट दिया।

National Hindi News Today Live: दिनभर की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए इस लिंक पर करें क्लिक

क्या है पूरा मामलाः पंधाना के विधायक राम दांगोरे को अपने गाड़ी के नंबर प्लेट पर चौकीदार लिखवानें के चलते पुलिस ने उनका चालान काट दिया। विधायक दांगोरे लोकसभा उम्मीदवार नंदकुमार सिंह चौहान के स्वागत के लिए खण्डवा पहुंचे थे। उस ही वक्त पुलिस नाका पर चेकिंग के समय पुलिस ने उनकी गाड़ी का चालान काट दिया। इस पूरे मामले में मामले में विधायक ने कमलनाथ सरकार पर आरोप लगाते नेता के दबाव में पुलिस को काम करने की बात कही है। वहीं पुलिस का इस मामले में कहना है कि विधायक ने मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन किया है इसलिए चालान काटा गया है।

विधायक का कांग्रेस पर वारः वही विधायक दांगोरे ने इस मामले में बयान देते हुए कहा, ‘मैं कानून का सम्मान करता हूं, मैं इसे हटवा लूंगा।’ इसके साथ ही विधायक का यह भी कहना है कि नंबर प्लेट पर चौकीदार लिखाकर राज्य में लागू आचार संहिता के कोई भी नियम उन्होंने नहीं तोड़ा है। उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘मैं हूं चौकीदार’ कैंपेन की सफलता से कांग्रेस सरकार बौखला गई है और इसलिए पुलिस को दबाव देकर उनपर कारवाई करवा रही है। विधायक दांगोरे के लगाए आरोप पर ट्रैफिक डीएसपी संतोष कौल ने जवाब दिया। उन्होने बताया कि मोटर व्हीकल एक्ट के अनुसार गाड़ी के नंबर प्लेट पर नंबर के आलावा और कुछ भी लिखा नहीं जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि विधायक को एक्ट के नियम बताए गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केरल से अगवा हुई थी नाबालिग, साथी के साथ मुंबई में मिली, चार लोग गिरफ्तार
2 Gurgaon: मारपीट के 4 दिन बाद भी दहशत में मुस्लिम परिवार, बच्चों को नहीं भेज रहे स्कूल
3 Delhi: शाहीन बाग में फर्नीचर शॉप से चार मंजिला बिल्डिंग में लगी आग, जिंदा जल गए दो बच्चे
ये पढ़ा क्या?
X