ताज़ा खबर
 

बीजेपी MLA की बेटी से शादी करने वाले दलित युवक अजितेश की कोर्ट में पिटाई पर अदालत सख्त, स्वत: संज्ञान लेते हुए पुलिस-प्रशासन से मांगा जवाब

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुरक्षा की याचिका पर सुनवाई करते हुए दोनों की शादी को वैध माना। अदालत ने कहा कि दोनों बालिग हैं और आपस में शादी कर सकते हैं।

BJP MLA, Rajesh Mishra, Sakshi Mishra, Ajitesh, Allahabad High Court , court premises, roughed up by some people, police protection, threat to life, direction to police for protection, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiअदालत ने इस मामले में साक्षी के पिता विधायक राजेश मिश्रा को भी फटकार लगाई। (फाइल फोटो)

भाजपा विधायक राजेश मिश्रा की बेटी से शादी करने वाले दलित युवक की इलाहाबाद हाईकोर्ट परिसर में पिटाई पर अदालत ने सख्त रुख अपनाया है। अदालत ने पिटाई की इस घटना का स्वतः संज्ञान लिया। अदालत ने इस मामले में जिला पुलिस के अधिकारियों को तलब करते हुए पुलिस-प्रशासन से जवाब मांगा।

अदालत ने राज्य सरकार व पुलिस को अजितेश की सुरक्षा देने का निर्देश दिया। इस दौरान अजितेश को कोर्ट संख्या 2 में बिठाया गया। साक्षी-अजितेश मामले की सुनवाई जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा के कोर्ट में चल रही थी।  इससे पहले साक्षी और अजितेश अपनी सुरक्षा के लिए दायर याचिका पर सुनवाई के लिए हाईकोर्ट पहुंचे थे।

इस दौरान अदालत परिसर में अजितेश पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। बताया जा रहा था कि ये लोग काले कपड़ों में थे। प्रत्यक्षदर्शी वकील एचए नसीम ने एबीपी न्यूज से बताया कि साक्षी और अजितेश को पेश होना था। कोर्ट परिसर में जब वे पहुंचे तो यहां कुछ आसामाजिक तत्वों ने अजितेश की पिटाई की।

वकील नसीम ने बताया कि अदालत ने इस मामले का संज्ञान लिया है। अदालत ने इस मामले में जिला प्रशासन के अधिकारियों को तलब किया। हाईकोर्ट परिसर में पीड़ित के पिटाई होने की अपनी तरह का यह पहला मामला है। मारपीट करने वाले लोगों की पहचान नहीं हुई है। अजितेश को पुलिस सुरक्षा के बीच पिटाई होना एक बड़ी घटना है।

इस मामले में अजितेश के वकील ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अजितेश और साक्षी की पुलिस सुरक्षा के निर्देश दिए हैं। वकील ने कहा कि अदालत परिसर में सिर्फ अजितेश की पिटाई हुई। अभी यह नहीं पता चल सका है कि हमला करने वाले कौन लोग थे। लेकिन इस घटना से साबित हो गया है कि दोनों की जान को खतरा है। इसके लिए ही ये लोग सुरक्षा की मांग कर रहे हैं।

इससे पहले अदालत ने साक्षी और अजितेश की शादी को वैध माना। अदालत ने कहा दोनों बालिग हैं, शादी कर सकते हैं। अदालत ने इस मामले में साक्षी के पिता और विधायक राजेश मिश्रा को भी फटकार लगाई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मध्य प्रदेश: गोरक्षकों ने बीफ ले जाने के शक में की मारपीट, पुलिस ने दो युवकों को किया गिरफ्तार
2 राहुल गांधी को 24 नेताओं ने लिख दी चिट्ठी, पूछा- कौन चला रहा दिल्ली में पार्टी?
3 मुस्लिम लड़के को हिंदू लड़की से हुआ प्यार, पर शक में इतनी हुई नफरत कि मर्डर कर कुचल दिया चेहरा!