ताज़ा खबर
 

बिना हेलमेट के बीवी संग स्कूटी चलाते विधायक की फोटो वायरल, फजीहत हुई तो खुद पुलिस के पास पहुंच भरा जुर्माना

विधायक राकेश शाह ने बताया कि वह मेडिकल इमरजेंसी के चलते अपने एक रिश्तेदार को मिलने जा रहे थे। विधायक के अनुसार, उन्होंने पिछले काफी समय से स्कूटर नहीं चलाया था तो जल्दबाजी में हेलमेट पहनना भूल गए।

gujaratभाजपा विधायक राकेश शाह। (image source-Youtube/video grab image)

ऐसा आमतौर पर कम ही होता है कि कोई विधायक कानून का उल्लंघन करने पर जुर्माना भरे। लेकिन अहमदाबाद के एलिसब्रिज इलाके से भाजपा विधायक राकेश शाह ने इस परिपाटी से हटकर अपनी एक गलती के लिए जुर्माना भरा है। दरअसल विधायक राकेश शाह बीते रविवार शाम के समय अपनी पत्नी के साथ स्कूटी पर सवार होकर मानेकबाग बस स्टैंड से नेहरुनगर की तरफ जा रहे थे। इस दौरान ना विधायक ने और ना ही उनकी पत्नी ने हेलमेट पहना हुआ था। तभी रास्ते से गुजरते एक व्यक्ति ने विधायक की तस्वीर क्लिक कर ली।

विधायक की बिना हेलमेट स्कूटी चलाने की तस्वीर कुछ ही समय में वायरल हो गई। गौरतलब है कि ट्रैफिक पुलिस बीआरटीसी कॉरिडोर के नजदीक गलत ड्राइविंग करने वाले लोगों के चलान काट रही थी। विधायक को जैसे ही अपनी गलती का एहसास हुआ तो वह सीधा बीआरटीसी कॉरिडोर पहुंचे और हेलमेट ना पहनने के लिए 100 रुपए फाइन भरा। अहमदाबाद मिरर से बातचीत में विधायक राकेश शाह ने बताया कि वह मेडिकल इमरजेंसी के चलते अपने एक रिश्तेदार को मिलने जा रहे थे। विधायक के अनुसार, उन्होंने पिछले काफी समय से स्कूटर नहीं चलाया था तो जल्दबाजी में हेलमेट पहनना भूल गए। लेकिन जन प्रतिनिधि होने के नाते, ये मेरी जिम्मेदारी है कि मैं ट्रैफिक नियमों का पालन करूं और आगे से ध्यान रखूं कि हेलमेट पहनूं।

एसीपी ट्रैफिक दीपक व्यास का इस मुद्दे पर कहना है कि मुझे खुशी है कि लोग ट्रैफिक नियमों का पालन कर रहे हैं और यह देखकर अच्छा लगा कि विधायक जी ने यह बीड़ा उठाया है और खुद आगे आकर अपना जुर्माना भरा है। हमें उनके इस कदम की तारीफ करनी चाहिए। बहरहाल जिस बेबाकी के साथ विधायक ने अपनी गलती मानते हुए जुर्माना भरा है, उसकी सभी लोग तारीफ कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘सत्‍यमेव जयते’ फिल्‍म मुश्किल में, शिया समुदाय ने लगाया भावनाएं आहत करने का आरोप
2 हैदराबाद के गांधी अस्‍पताल में ताड़ी पीकर झूम रहे मरीज, तस्‍करी रैकेट का खुलासा
3 केरल: गुरु पूर्णिमा पर मुस्लिम छात्रा ने पैर छूकर शिक्षक को किया प्रणाम, मुस्लिम संगठन ने जताया विरोध
ये पढ़ा क्या?
X