ताज़ा खबर
 

बिना हेलमेट के बीवी संग स्कूटी चलाते विधायक की फोटो वायरल, फजीहत हुई तो खुद पुलिस के पास पहुंच भरा जुर्माना

विधायक राकेश शाह ने बताया कि वह मेडिकल इमरजेंसी के चलते अपने एक रिश्तेदार को मिलने जा रहे थे। विधायक के अनुसार, उन्होंने पिछले काफी समय से स्कूटर नहीं चलाया था तो जल्दबाजी में हेलमेट पहनना भूल गए।

भाजपा विधायक राकेश शाह। (image source-Youtube/video grab image)

ऐसा आमतौर पर कम ही होता है कि कोई विधायक कानून का उल्लंघन करने पर जुर्माना भरे। लेकिन अहमदाबाद के एलिसब्रिज इलाके से भाजपा विधायक राकेश शाह ने इस परिपाटी से हटकर अपनी एक गलती के लिए जुर्माना भरा है। दरअसल विधायक राकेश शाह बीते रविवार शाम के समय अपनी पत्नी के साथ स्कूटी पर सवार होकर मानेकबाग बस स्टैंड से नेहरुनगर की तरफ जा रहे थे। इस दौरान ना विधायक ने और ना ही उनकी पत्नी ने हेलमेट पहना हुआ था। तभी रास्ते से गुजरते एक व्यक्ति ने विधायक की तस्वीर क्लिक कर ली।

विधायक की बिना हेलमेट स्कूटी चलाने की तस्वीर कुछ ही समय में वायरल हो गई। गौरतलब है कि ट्रैफिक पुलिस बीआरटीसी कॉरिडोर के नजदीक गलत ड्राइविंग करने वाले लोगों के चलान काट रही थी। विधायक को जैसे ही अपनी गलती का एहसास हुआ तो वह सीधा बीआरटीसी कॉरिडोर पहुंचे और हेलमेट ना पहनने के लिए 100 रुपए फाइन भरा। अहमदाबाद मिरर से बातचीत में विधायक राकेश शाह ने बताया कि वह मेडिकल इमरजेंसी के चलते अपने एक रिश्तेदार को मिलने जा रहे थे। विधायक के अनुसार, उन्होंने पिछले काफी समय से स्कूटर नहीं चलाया था तो जल्दबाजी में हेलमेट पहनना भूल गए। लेकिन जन प्रतिनिधि होने के नाते, ये मेरी जिम्मेदारी है कि मैं ट्रैफिक नियमों का पालन करूं और आगे से ध्यान रखूं कि हेलमेट पहनूं।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XZs G8232 64 GB (Ice Blue)
    ₹ 34999 MRP ₹ 51990 -33%
    ₹3500 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 16699 MRP ₹ 16999 -2%
    ₹0 Cashback

एसीपी ट्रैफिक दीपक व्यास का इस मुद्दे पर कहना है कि मुझे खुशी है कि लोग ट्रैफिक नियमों का पालन कर रहे हैं और यह देखकर अच्छा लगा कि विधायक जी ने यह बीड़ा उठाया है और खुद आगे आकर अपना जुर्माना भरा है। हमें उनके इस कदम की तारीफ करनी चाहिए। बहरहाल जिस बेबाकी के साथ विधायक ने अपनी गलती मानते हुए जुर्माना भरा है, उसकी सभी लोग तारीफ कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App