ताज़ा खबर
 

हरियाणाः लॉकडाउन में राजनीतिक-धार्मिक सभा की इजाजत नहीं, फिर भी भीड़ के साथ गौशाला का उद्घाटन करने पहुंचे भाजपा MLA

Lockdown Violation: हरियाणा के हिसार जिले के हांसी से विधायक विनोद भयाना के साथ भाजपा के कई कार्यकर्ता भी उद्घाटन में पहुंचे।

हिसार के हांसी से विधायक विनोद भयाना ने तोड़े लॉकडाउन के नियम। (फोटो क्रेडिट- न्यूज 18)

देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लॉकडाउन में छूट दे दी है। इसके लिए हरियाणा सरकार ने कानून बनाने का भी इशारा किया है। हालांकि, अब भाजपा के नेता ही नियम-कायदे तोड़कर सरकार के आदेशों का मजाक बना रहे हैं। ताजा मामला हरियाणा के हिसार का है। यहां हांसी से भाजपा के विधायक विनोद भयाना गौशाला का उद्घाटन करने पहुंच गए। इस दौरान उनके साथ बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और गौरक्षक दिखाई दिए। देखते ही देखते उनके आसपास और लोगों की भीड़ भी जुटी दिखाई दी।

गौरतलब है कि लॉकडाउन में किसी भी तरह की सार्वजनिक, धार्मिक या राजनीतिक सभा की इजाजत नहीं है। हालांकि, जिन पर कानून का पालन करवाने और उदाहरण बनने की जिम्मेदारी है, वही अपनी सरकार के नियमों को तोड़ रहे हैं। गौशाला उद्धाटन के कार्यक्रम में लोग बिना मास्क के भी पहुंचे, जबकि सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल पालन नहीं किया गया। आरती के दौरान भी कई लोगों ने एक साथ ही थाली पकड़ ली।

हरियाणा में एक हजार के करीब कोरोना के मामले, यहां क्लिक कर पढ़ें

बताया गया है कि इस मौके पर एसडीएम के अलावा, डीएसपी रोहताश सिंह, आचार्य योगीराज, भाजपा मंडल प्रभारी धर्मबीर रतेरिया, सचिव राहूल कुंडू, नगरपालिका अध्यक्ष के प्रतिनिधि विनोद सैनी, सुरेश बसंल, व्यापारी नेता बजरंग बंसल, मोहन लाल बसंल, सतपाल खांडेवाला सहित शहर के जाने-माने कई लोग मौजूद थे। विपक्ष को नियमों का पाठ पढ़ाने वाले बीजेपी नेता यहां खुद नियमों को भूल बैठे।

Coronavirus India Live Updates

बता दें कि हरियाणा में अभी कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 हजार के करीब पहुंच चुकी है। राज्य में कुल 18 की मौत भी हुई है। प्रवासी मजदूरों के राज्य वापस लौटने से आने वाले दिनों में भी पीड़ितों की संख्या बढ़ने का अनुमान है। इसके अलावा लॉकडाउन में ढील के बीच भी लापरवाही से केस बढ़ने के भी आसार हैं। इन स्थितियों को देखते हुए हाल ही में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा था कि वे मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों के खिलाफ कानून बनाने पर विचार कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories