ताज़ा खबर
 

यूपी: बीजेपी विधायक पर करोड़ों रुपये की जमीन कब्‍जाने का आरोप, सहमा प्रधान का परिवार

उप्र के जनपद कानपुर देहात में भाजपा विधायक पर करोड़ों रुपये की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा है।

Author September 17, 2018 1:32 PM
तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

उप्र के जनपद कानपुर देहात में भाजपा विधायक पर करोड़ों रुपये की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा है। महिला ग्राम प्रधान का आरोप है कि विधायक विनोद कटियार ने ग्राम समाज की करीब साढ़े 6 बीघा जमीन पर कब्जा कर लिया है, जिसकी कीमत करोड़ों में है। प्रधान का कहना है कि उसने इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से लेकर जिले के डीएम तक से की लेकिन विधायक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। आरोप है कि विधायक ने सिकंदरा नेशनल हाइवे-दो पर पड़ी ग्राम पंचायत मुहम्मदपुर बुजुर्ग की ग्राम समाज की लगभग साढ़े 6 बीघा जमीन कब्जा कर लिया है।

ग्राम प्रधान संपत्ति देवी और उनके पति बच्चन नायक को विधायक विनोद कटियार ने अपने रिश्तेदार व भाजपा जिला संयोजक अनुज कटियार व अपने गुर्गो के साथ जमीन पर कब्जा किया और विरोध करने पर घर आकर उन्हें कई बार धमकियां दे चुका है। ऐसे में पीड़ित और उसके परिवार वाले काफी सहमे  हुए हैं।  इससे पीड़ित प्रधान संपत्ति देवी और उसके पति काफी डरे हुए हैं। खौफ इतना कि प्रधान के बच्चों ने कॉलेज जाना बंद कर दिया है। लिहाजा प्रधान के दोनों बच्चे कालेज ना जाकर घर में ही रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। इस संदर्भ में जिलाधिकारी ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। हालांकि डीएम ने जांच कराने की बात कही है। गौरतलब है कि विनोद कटियार कोई पहले राजनेता नहीं है जिन्होंने किसी को धमकियां दी हैं और जमीन हड़पी हों। इससे पहले भी कई विधायकों पर बलात्कार और धमकाने जैसे आरोपों की खबरें आई हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App