ताज़ा खबर
 

अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहीम के रिश्तेदार की शादी में भाजपा नेता के शामिल होने पर मचा बबाल

विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने आज भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन पर आरोप लगाया है कि वह नासिक में अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के एक रिश्तेदार की शादी में शामिल हुए थे।

विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने आज भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन पर आरोप लगाया है कि वह नासिक में अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के एक रिश्तेदार की शादी में शामिल हुए थे। कांग्रेस ने इस मामले में एक उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा कि शादी में शामिल हुए नासिक जिले के प्रभारी मंत्री महाजन की तस्वीरें वायरल हो गई हैं। नासिक के स्थानीय मीडिया ने खबर दी है कि महाजन और कुछ विधायकों ने इस शादी समारोह में हिस्सा लिया था।
सावंत ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘भाजपा के मंत्री और पार्टी के कुछ विधायकों के एक अंतरराष्ट्रीय डॉन के रिश्तेदार की शादी समारोह में शामिल होना एक काफी गंभीर मामला है और एक चौंकाने वाला मुद्दा है। इस मामले में एक उच्च स्तरीय जांच की जानी चाहिए। नासिक पुलिस आयुक्त रवींद्र सिंघल ने कल भद्रकाली पुलिस थाने के उन पुलिस कर्मियों के खिलाफ आंतरिक जांच का आदेश दिया था जिनके उस शादी समारोह में शामिल होने की खबर है। महाराष्ट्र डीजीपी सतीश माथुर ने आज कहा कि उन्होंने इस मामले में नासिक पुलिस से एक रिपोर्ट मांगी है।

बता दें कि इससे पहले मुंबई पुलिस महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खड़से के फोन से अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहीम के नंबर पर बात करने का आरोप लगा चुकी है। लेकिन खड़से ने कहा था कि उनकी न तो कोई कॉल की गई और न ही इसपर उसकी कोई कॉल ली गई। आम आदमी पार्टी की नेता प्रीति शर्मा मेनन ने खड़से और दाउद के बीच फोन पर बातचीत का दावा किया था। मुंबई के पुलिस सह आयुक्त-अपराध अतुलचंद्र कुलकर्णी ने कहा, ‘‘खड़गे के सेल फोन नंबर की हमारी प्रारंभिक जांच में संकेत मिले हैं सितंबर 2015 से अप्रैल 2016 की पूरी अवधि के दौरान इस नंबर से भगौड़े दाउद को न तो कोई कॉल की गई और न ही इस नंबर पर उसकी कोई कॉल ली ही गई, जिसका दावा आप के संवाददाता सम्मेलन में किया गया था।’’

आप नेता ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र के मंत्री ने दाउद इब्राहीम की पत्नी महजबीन शेख के नंबर 021-35871639 से चार सितंबर 2015 और पांच अप्रैल 2016 के बीच कई कॉल सुनी थीं। मेनन ने यह भी दावा किया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने पुलिस से मामले की जांच के लिए कहा था।
’खड़से ने इन आरोपों को ‘निराधार’ बताते हुए खारिज कर दिया और कहा कि वह नंबर पिछले एक साल से इस्तेमाल ही नहीं किया जा रहा। कुलकर्णी ने कहा, ‘‘जब महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और मुंबई अंडरवर्ल्ड के भगौड़े दाउद इब्राहीम के संपर्क का मुद्दा अचानक सामने आया तो हमने आंकड़ों की जांच की।’’

Next Stories
1 भागलपुर ज़िले में बिजली गिरने से 6 मरे और तीन जख्मी
ये पढ़ा क्या?
X