ताज़ा खबर
 

कोरोना संकट के दौर में भी भाजपा की मेगा रैली, हाई कोर्ट की भी नहीं सुनी

कोरोना महामारी के दौरान ऐसी रैलियां करने पर हाईकोर्ट के रोक लगाने के आदेश का उल्लंघन सिर्फ भाजपा ही नहीं कर रही है, बल्कि सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति और कांग्रेस भी कर रही हैं।

Telangana civic pollबीजेपी की चुनावी रैली में उमड़ी भीड़। (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस फाइल)

कोरोना संकट के दौर में भी भाजपा की मेगा रैली जारी है। हाल ही में विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान के दौरान हाई कोर्ट ने इसको लेकर सख्त चेतावनी दी थी। चुनाव आयोग ने भी कोरोना को देखते हुए सभी दलों को भीड़भाड़ वाली रैलियां नहीं करने को कहा था। लेकिन इसके बाद भी पार्टी पर इसका कोई असर नहीं हुआ।

भयावह हालात और तेजी से बढ़ते संक्रमण के बावजूद पार्टी कार्यकर्ताओं के उत्साह में कोई कमी नहीं आई है। पिछले दिसंबर में स्थानीय निकाय चुनावों के लिए भाजपा की अपने बहु प्रचारित अभियान, जिसमें अमित शाह, जेपी नड्डा, योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेताओं ने भारी रोड-शो किया, बड़ी आलोचना हुई थी। इस बार 30 अप्रैल को तेलंगाना में होने वाले सात शहरी स्थानीय निकाय चुनाव के लिए भाजपा ने फिर मेगा रैली की है। कोरोना महामारी के दौरान ऐसी रैलियां करने पर हाईकोर्ट के रोक लगाने के आदेश का उल्लंघन सिर्फ भाजपा ही नहीं कर रही है, बल्कि सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति और कांग्रेस भी कर रही हैं।

वारंगल नगर निकाय चुनाव के लिए भाजपा के अभियान का नेतृत्व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बांडी संजय कर रहे हैं। उन्होंने वारंगल में एक सार्वजनिक बैठक में ऐलान किया कि इस बार भाजपा का झंडा काफी ऊंचा रहना चाहिए। वारंगल और खम्मम में ऐसी ही एक विशाल बैठक को केंद्रीय गृहराज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने भी संबोधित किया।

उन्होंने लोगों से कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य सेवाओं की अनदेखी की, जबकि प्रधानमंत्री ने वारंगल में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल और ऑक्सीजन प्लांट की स्वीकृत दी है।

इस तरह की सभाओं और रैलियां करने में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति भी पीछे नहीं थी। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) और उनके बेटे, नगरपालिका प्रशासन मंत्री के टी रामाराव कोरोना पॉजिटिव है, लेकिन उन्होंने अन्य मंत्रियों को खम्मम और अन्य स्थानों पर बड़े पैमाने पर प्रचार अभियान करने के लिए लगाया हुआ है।

Next Stories
1 महाराष्ट्र में फ्री में लगेगा कोरोना का टीका, फिर बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन
2 कोविड मरीज की मौत, भड़के परिजनों ने की मारपीट, कमरे में बंद हो गए डॉक्टर
3 कोरोनाः अस्पताल वाले मांगते रहे कागज़, अस्पताल के बाहर ऑटो में ही मरीज ने तोड़ दिया दम
यह पढ़ा क्या?
X