Rajasthan By Election Up Chunav Result 2018, Rajasthan Ajmer, Alwar Lok Sabha upchunav Natije Result 2018: BJP lost Rajasthan bypolls as Padmaavat wasn't banned, PM must act now: Karni Sena - राजस्थान उपचुनाव नतीजे 2018: BJP की हार पर करणी सेना ने मनाया जश्न, अगले चुनावों में भी दी सबक सिखाने की धमकी - Jansatta
ताज़ा खबर
 

राजस्थान उपचुनाव नतीजे 2018: BJP की हार पर करणी सेना ने मनाया जश्न, अगले चुनावों में भी दी सबक सिखाने की धमकी

अलवर से कांग्रेस के डा. करण सिंह यादव ने भाजपा के जयवंत सिंह यादव को एक लाख 96 हजार 496 वोटों से तो अजमेर में कांग्रेस के रघु शर्मा ने बीजेपी के राम स्वरूप लाम्बा को 84 हजार 414 वोटों के अंतर से हराया।

पटाखे फोड़ बीजेपी की हार का जश्न मनाते करणी सेना के कार्यकर्ता।

राजस्थान उपचुनाव में भाजपा को जबरदस्त झटका लगा है। लोकसभा की दो और विधानसभा की एक सीट के लिए हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी को करारी शिकस्त मिली है। उपचुनाव में बीजेपी की हार पर श्री राजपूत करणी सेना ने खुशी जाहिर की है, इस हार पर करणी सेना कार्यकर्ताओं ने पटाखे जलाकर जश्न मनाया। इस हार पर करणी सेना ने कहा ‘यह सिर्फ पार्टी की विजय नहीं है, यह संघर्ष समिति की विजय है। जनता ने हमारे संघर्ष को सराहा है और बीजेपी के खिलाफ वोट दिया है। अगर बीजेपी ऐसा ही व्यवहार करती रही तो नतीजे ऐसे ही आएंगे।’ आपको बता दें कि हाल ही में देशभर में रिलीज हुई फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर करणी सेना ने विरोध जताया था और इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप करने की मांग भी की थी। अब उपुचानव में हार पर करणी सेना का कहना है कि यदि भाजपा ने अपना रवैया नहीं बदला तो आने वाले विधान सभा चुनाव में भी यही परिणाम मिलेगा।

बता दें कि करणी सेना फिल्म पद्मावत के विरोध के चलते सुर्खियों में आई थी। इसके साथ करणी सेना लगातार अपने विवादित बोल के चलते भी सुर्खियों में है। पिछले साल संजय लीला भंसाली से फिल्म की शूटिंग के दौरान करणी सेना ने मारपीट भी की थी। पद्मावत के विरोध के दौरान करणी सेना ने गुरुग्राम में स्कूल बस में तोड़फोड़ की थी। जिसके बाद संगठन का कई लोगों ने विरोध भी किया था। बुधवार को करणी सेना के महासचिव सूरज पाल अमू ने भी बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है।

राजस्थान उपचुनाव में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने अजमेर और अलवर की लोकसभा सीट और मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर बड़ी जीत हासिल की है। निर्वाचन विभाग के प्रवक्ता के अनुसार अलवर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के डा. करण सिंह यादव ने भाजपा के जयवंत सिंह यादव को एक लाख 96 हजार 496 मतों के अंतर से, अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के रघु शर्मा ने भाजपा के राम स्वरूप लाम्बा को 84 हजार 414 मतों के अंतर से और मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस के विवेक धाकड़ ने भाजपा के शक्ति सिंह हांडा को 12 हजार 976 मतों से पराजित किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App