ताज़ा खबर
 

दादरी कांड: बीफ की रिपोर्ट आने के बाद अखलाक के परिवार के खिलाफ एफआईआर कराने की तैयारी

मामले के 8 महीने बाद इस नई रिपोर्ट के सामने आने के बाद लोगों का यह भी कहना है यूपी चुनाव को ध्यान में रखते हुए ऐसी रिपोर्ट तैयार करवाई गई है।

Author ग्रेटर नोएडा | June 1, 2016 9:29 AM
पिछले साल 28 सितंबर को भीड़ ने बीफ को लेकर 50 साल के अखलाक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

बिसाहड़ा के चर्चित अखलाक हत्याकांड में मथुरा लैब की फोरेंसिक रिपोर्ट के द्वारा नया मोड़ ला देने के बाद अब बीजेपी से जुड़े नेता अखलाक के परिवार पर एफआईआर दर्ज करवाने की बात कर रहे हैं। बीजेपी नेता संजय राणा ने कहा कि यूपी में गोकशी अपराध है और वह अखलाक के परिजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराएंगे। इससे पहले मंगलवार (31 मई) को मथुरा लैब की फोरेंसिक रिपोर्ट में सामने आया था कि अखलाक के घर में रखा मांस गाय या उसकी ही किसी प्रजाति का था।

यहां क्लिक कर जानें क्‍या है दादरी कांड

पिछले साल 28 सितंबर को भीड़ ने बीफ को लेकर 50 साल के अखलाक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इससे पहले मांस के मटन होने का दावा किया जा रहा था। पुलिस ने मीट का सैंपल जांच के लिए लैब भेजा था। इसकी रिपोर्ट आम नहीं की जा रही थी, जिस पर बचाव पक्ष ने कोर्ट में याचिका दायर की थी।

Read Also: अगर मोदी बुलाते तो बता देता दादरी काण्ड के साजिशकर्ता तीन भाजपाईयों के नाम : मुलायम सिंह यादव

मामले के 8 महीने बाद इस नई रिपोर्ट के सामने आने के बाद लोगों का यह भी कहना है यूपी चुनाव को ध्यान में रखते हुए ऐसी रिपोर्ट तैयार करवाई गई है। अखलाक के भाई जान मोहम्मद ने कहा कि उन्हें रिपोर्ट की सच्चाई पर संदेह है। उन्होंने कहा, ‘मथुरा की जिस फरेंसिक लैब में जांच हुई है, वह केंद्र सरकार के अधीन है और रिपोर्ट में गड़बड़ी की गई है। यह हमारे परिवार पर समझौते का दबाव बनाने के लिए किया गया है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X