ताज़ा खबर
 

…तो राजस्थान पर भी है बीजेपी की नजर, दो महीने में गहलोत सरकार गिरने का कर रहे दावा

राजस्थान के बीजेपी विधायकों ने दावा किया है कि दो महीने के भीतर अशोक गहलोत सरकार गिर जाएगी।

ashok gehlotराजस्थान के सीएम अशोक गहलोत। (pti photo)

एक तरफ जहां कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायकों के इस्तीफा देने से कुमारास्वामी सरकार के गिरने का खतरा मंडरा रहा है तो दूसरी तरफ राजस्थान पर भी बीजेपी नजरें जमाए बैठी है। दावा है कि दो महीने के भीतर गहलोत सरकार गिर जाएगी। ये दावा खुद राजस्थान बीजेपी विधायकों ने किया है। बीजेपी विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस विधायक असहज महसूस कर रहे हैं। सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी असहज महसूस कर रहे हैं और इसीलिए वह बयान दे रहे हैं कि राज्य के लोग उन्हें मुख्यमंत्री पद पर बना रहते देखना चाहते हैं। मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए दो महीने में गहलोत सरकार गिर जाएगी।

मालूम हो कि गहलोत ने मीडिया से कहा था कि वह विधानसभा चुनाव के बाद सीएम बनना चाहते थे, लोग केवल उन्हें इस पद पर चाहते थे। ऐसी अटकलें हैं कि राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद गहलोत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर नियुक्त किए जा सकते हैं। वहीं भाजपा विधायक अशोक लाहोटी ने कहा कि गहलोत द्वारा 10 जुलाई को पेश किया गया बजट उनका आखिरी बजट था। गहलोत थोड़े-थोड़े दिनों में दिल्ली का दौरा कर रहे हैं। साफ है पार्टी में परिस्थितियां ठीक नहीं हैं। राजस्थान में दो महीने में सरकार गिर सकती है।’

इसके अलावा बीजेपी विधायक कालीचरण सराफ ने राजस्थान में मध्यावधि चुनाव की भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा, ‘गहलोत और पायलट के बीच अनबन ने सरकार को खतरे में डाल दिया है और यह कभी भी गिर सकती है।’ वहीं बीजेपी पर निशाना साधते हुए मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि राजस्थान सरकार को कोई खतरा नहीं है और पार्टी एकजुट है। उन्होंने कहा, ‘भाजपा नैतिकता की बात करती है लेकिन दूसरी ओर यह लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकारों को गिराने की कोशिश कर रही है।’

कांग्रेस विधायक प्रशांत बैरवा ने कहा कि बीजेपी विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश करती है लेकिन कांग्रेस के विधायक पार्टी को धोखा नहीं देंगे। पार्टी ने हमें प्रगति के अवसर दिए हैं। हम पार्टी को धोखा नहीं दे सकते। सभी विधायक पार्टी के साथ हैं।’ कांग्रेस विधायक शकुंतला रावत ने भी कहा कि पार्टी में कोई अस्थिरता नहीं है। कांग्रेस सरकार मजबूत है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दलित से शादी पर बीजेपी विधायक ने उठाए सवाल, फेसबुक पर की अभद्र जातिगत टिप्पणी
2 J&K: घाटी में अलगावादियों की हड़ताल के चलते रोकी गई अमरनाथ यात्रा
3 ममता के करीबी रहे नेता का दावा: CPM, कांग्रेस और TMC के 107 MLA बीजेपी में होंगे शामिल, तैयारियां पूरी
ये पढ़ा क्या?
X