ताज़ा खबर
 

Babita Phogat: राजनीति का ‘दंगल’ लड़ेंगी रेसलर बबीता फोगाट, हरियाणा चुनाव में हो सकती हैं BJP कैंडिडेट

Babita Phogat: 12 अगस्त को रेसलर बबीता और उनके पिता महावीर फोगाट बीजेपी में शामिल हुए थे। तब बबीता ने कहा था कि आज भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़कर राजनीति में नई शुरुआत करने जा रही हूं। माना जा रहा है वह विधानसभा का चुनाव लड़ सकती हैं।

Author गुरुग्राम | Updated: September 12, 2019 11:48 AM
रेसलर बबीता फोगट फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

हरियाणा (Haryana) में विधानसभा चुनाव से पहले रेसलर और बीजेपी (BJP) नेता बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने हरियाणा पुलिस के पद से इस्तीफा दे दिया है। बबीता का इस्तीफा राज्य पुलिस ने स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा कि मैंने 13 अगस्त को ही अपना इस्तीफा सौंप दिया था क्योंकि किसी राजनीतिक दल में शामिल होने के लिए जरूरी है कि आप ऐसे किसी पद से इस्तीफा दें, नहीं तो यह हितों का टकराव होगा।

क्या बोलीं बबीता: न्यूज एएनआई से बात करते हुए बबीता फोगाट ने कहा- मैंने बीजेपी जॉइन की थी लेकिन आप ऐसा तभी कर सकते हैं जब आप हरियाणा पुलिस की नौकरी से इस्तीफा दें। इसके बाद उन्होंने कहा कि क्योंकि ऐसा नहीं करने से हितों के टकराव (Conflict of Interest) का मामला बन सकता था, इसलिए मैंने 13 अगस्त को ही अपना इस्तीफा सौंप दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वह चरखी दादरी सीट से बीजेपी की ओर से विधानसभा का चुनाव लड़ सकती हैं।
National Hindi News, 12 September 2019 Top Updates LIVE: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इस्तीफा मंजूर: बता दें कि हरियाणा पुलिस ने बबीता का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। गौरतलब है  कि बबीता पिता महावीर फोगाट के साथ 12 अगस्त को बीजेपी में शामिल हुईं थी। खुद केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजीजू समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया था।

रेसलर बबीता: बता दें कि बबीता (29) कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडलिस्ट हैं। उन्होंने 2014 और 2018 में रेसलिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता था। इसके साथ ही वह 2012 की वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल भी जीत चुकी हैं। हालांकि अब वह राजनीति के मैदान में हैं और विधानसभा चुनाव भी लड़ सकती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 संघ के दिग्गज कृष्ण गोपाल बोले- दारा शिकोह ने राज किया होता तो भारत में ज्यादा फलता-फूलता इस्लाम, अच्छे से समझ पाते हिंदू
2 Mumbai, Gujarat, MP Rains, Weather Forecast Today Updates: टोटका- पहले बारिश के लिए कराई मेंढ़कों की शादी, अब रोकने के लिए के लिए 2 महीने बाद करवाया तलाक
3 छत्तीसगढ़: कांग्रेस विधायक के विवादित बोल, कहा- अधिकारी गड़बड़ करे, तो जूते मारो