ताज़ा खबर
 

वरुण गांधी ने मोदी सरकार की किसान नीति पर उठाए सवाल, बोले- भारत माता की जय बोलने से नहीं साबित होगी राष्ट्रभक्ति

सुल्तानपुर पहुंचे भाजपा सांसद ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि सिर्फ भारत माता की जय बोलने से राष्ट्रभक्ति साबित नहीं होगी।

BJP MP Varun gandhiभारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

भाजपा नेता और सुल्तानपुर से सांसद वरुण गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किसान नीति पर सवाल उठाए हैं। सुल्तानपुर पहुंचे भाजपा सांसद ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि सिर्फ भारत माता की जय बोलने से राष्ट्रभक्ति साबित नहीं होगी। राष्ट्रभक्त बनने के लिए सर्वस्थ न्यौछावर करना होता है। वरुण गांधी ने वित्त मंत्रालय द्वारा बैंकों को कर्ज में डुबाने में किसानों द्वारा लोन चुकता ना करने वाले बयान पर भी सवाल उठाया। वरुण गांधी ने कहा कि करीब अस्सी फीसदी किसानों ने कर्ज चुका दिया है। जबकि भगोड़े उद्योगपतियों ने देश को कर्ज में डुबोने का काम किया है।

दरअसल भाजपा सांसद अत्याधुनिक उपकरणों से लैस जिला महिला अस्पताल का उद्घाटन करने के लिए पहुंच थे। इस दौरान रामनरेश त्रिपाठी सभागार में 102 दिव्यांगों को ट्राई साइकिलें दी गईं। इसके अलावा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की 42 सड़कों का भी लोकार्पण किया गया। इस दौरान भाजपा सांसद ने कहा कि गुजरात में 90 फीसदी किसानों के सिंचाई के साधन है, जबकि विदर्भ मैं महज नौ फीसदी किसानों के पा सिंचाई के साधन हैं। भाजपा सांसद वरुण गांधी ने इसके अलावा कार्यक्रम में खुद की लिखी किताब ‘अ रूरल मैनीफेस्टो’ का भी विमोचन किया। इसमें उन्होंने सरकारी स्कूलों में पढ़ाई के स्तर में सुधार की बात कही है।

इसके अलावा यह किताब ग्रामीण अर्थव्यवस्था को आत्मनिर्भर बनाने पर ध्यान देने के लिए विकास नीति में संभावित समाधान सुझाएगी। किताब गांवों के संकट पर राष्ट्रीय परिचर्चा आयोजित करने का काम करेगी और गांव की अर्थव्यवस्था को खुद के बूते खड़ा रखने का संभावित समाधान सुझाएगी। यह पुस्तक भारतीय ग्रामीण अर्थव्यवस्था के पहलुओं की जानकारी देगी। इसमें लेखक ने हाशिए पर पड़े किसानों के संघर्ष पर प्रकाश डाला है और आजादी के छह दशक बाद भी ग्रामीण अर्थव्यवस्था दिक्कत में क्यों है, इस सवाल का जवाब तलाशने का प्रयास किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केरल : 8 बच्चों के साथ मॉल में शॉपिंग करने गया था परिवार, एक बच्ची वहीं भूल आया
2 ‘आप’ सरकार के कार्यक्रम में मेहमान बनेंगे आडवाणी
3 राफेल, किसानों की दुर्दशा तथा अर्थव्यवस्था में से विपक्ष तय करे प्राथमिकताएं : मोदी
ये पढ़ा क्या?
X