ताज़ा खबर
 

ईमेल, कूरियर से लेकर टिक टॉक वीडियो तक से भेजे जा रहे ‘जय श्री राम’, ममता को यूं चिढ़ा रही बीजेपी

पश्चिम बंगाल में 'जय श्रीराम' के नारे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भड़कने के बाद भाजपा सीएम को चिढ़ाने का कोई मौका नहीं गंवा रही है। भाजपा नेताओं की तरफ से पोस्टकार्ड, ई-मेल, कूरियर से लेकर टिकटॉक वीडियो के जरिये 'जय श्रीराम' भेजा रहा है।

ममता बनर्जी भाजपा पर धर्म को राजनीति के साथ मिलाने का आरोप लगा रही हैं। (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल में जय श्रीराम के नारे को लेकर राजनीति तेज हो गई है। भाजपा के नेता राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चिढ़ाने के लिए सोशल मीडिया के साथ ही ई-मेल, पोस्ट कार्ड, कूरियर और टिकटॉक वीडियो का भी सहारा ले रहे हैं। इस क्रम में सीएम ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए दिल्ली भाजपा के नेता प्रवीण शंकर कपूर ने ममता बनर्जी से जय श्रीराम का नारा लगाने को कहा।

प्रवीण ने कहा कि जय श्रीराम का नारा लगाने से बुरी आत्माएं का प्रभाव खत्म हो जाता है। प्रवीण कपूर ने ममता बनर्जी को ‘भगवान श्री राम नाम मंत्र’ भी भेजा। बंगाल के 24 परगना की घटना का उल्लेख करते हुए कपूर ने कहा कि बुरी आत्माओं के प्रभाव के कारण ही महज जय श्री राम का नारा लगाते ही आप भड़क गईं।

उन्होंने कहा कि मैंने आपको अमेजन के जरिये जो ‘भगवान श्री राम नाम मंत्र’ भेजा है, प्लीज उसे स्वीकार कर लें। उन्होंने कहा कि मैं आपसे यह आग्रह करता हूं कि इसे अपने वर्किंग टेबल पर रखें। इससे पहले दिल्ली भाजपा से संबंध तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने सोशल मीडिया पर एक टिकटॉक विडियो शेयर करते हुए लिखा लिखा, @MamataOfficial कितनो को जेल भेजोगी, अब तो बंगाल का बच्चा-बच्चा यह कह रहा है।


इस वीडियो में बच्चों को जय श्रीराम का नारा लगाते हुए दिखाया गया हैं वहीं, एक दूसरा बच्चा साइकिल पर ममता की नकल करता वहां से गुजर रहा है। नारे के बाद ममता बनर्जी की नकल करने वाला बच्चा, नारा लगाने वाले अन्य बच्चों को डांटने की एक्टिंग कर रहा है। इस वीडियो में ममता के घटना का ऑडियो लगाया गया है।

इससे पहले पश्चिम बंगाल में भाजपा के नेता अर्जुन सिंह ने ममता बनर्जी के घर पर 10 जय श्री राम लिखे पोस्ट कार्ड भेजे जाने की बात कही थी। दिल्ली भाजपा के नेता बग्गा ने दावा किया कि ममता बनर्जी को भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों की तरफ से जय श्री राम लिखे 25 लाख पोस्टकार्ड भेजे जा चुके हैं।

धर्म के साथ राजनीति को मिला रही है भाजपाः ममता बनर्जी ने भाजपा पर धर्म के साथ राजनीति को मिलाने का आरोप लगाया। अपने फेसबुक पोस्ट में ममता ने लिखा, ‘जय सिया राम,जय राम जी की,राम नाम सत्य है आदि नारों का धार्मिक और सामाजिक अर्थ है। हम इन मनोभावों का आदर करते हैं। लेकिन भाजपा धार्मिक नारे, जय सिया राम को विकृत रूप से अपने पार्टी के नारे के रूप में काम में लगा रही है।

उन्होंने आगे लिखा कि इसके माध्यम से धर्म और राजनीति को एक साथ मिला रही है। हम तथाकथित आर एस एस द्वारा दूसरों पर इन जबरदस्ती के थोपे गए राजनीति नारों का सम्मान नहीं करते हैं जिसे बंगाल ने कभी भी मान्यता नहीं दी। यह जानबूझकर बर्बरता और हिंसा के जरिये घृणा की विचारधारा को बेचने जैसा है जिसका हम सभी को मिलजुल कर विरोध करना चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 West Bengal: ममता बनर्जी ने बीजेपी पर लगाया धर्म को राजनीति में मिलाने का आरोप, कहा- मैं ‘जय श्री राम’ के खिलाफ नहीं
2 सीएम की इफ्तार पार्टी में अचानक पहुंचे माझी, कुशवाहा बोले- नीतीश के धोखा नंबर-2 के लिए तैयार रहे BJP
3 जयश्रीराम को लेकर बंगाल में बवाल, ममता बनर्जी को ‘गेट वेल सून’ कार्ड भेजेंगे बाबुल सुप्रियो
ये पढ़ा क्या?
X