ताज़ा खबर
 

सिंघवी को फायदा पहुंचाया नीरव मोदी ने : सीतारमण

सीतारमण ने कहा कि वह राहुल गांधी ही थे जिन्होंने नीरव मोदी के एक प्रचार कार्यक्रम में शिरकत की थी। उन्होंने एक घटना का भी जिक्र किया जिसके अनुसार इलाहाबाद बैंक के एक सरकारी निदेशक ने गीताजंलि जेम्स के वित्तीय पुनर्गठन पर 2013 में सवाल उठाया था।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा महिलाएं वर्दी में सशस्त्र बलों में शामिल होने की इच्छुक हैं। (फाइल फोटो)

भाजपा नेता निर्मला सीतारमण ने अभिषेक मनु सिंघवी पर आरोप लगाया कि नीरव मोदी ने कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी को फायदा पहुंचाया। फायर स्टार डायमंड इंटरनेशनल प्रा. लिमिटेड नीरव मोदी की कंपनी है। उन्होंने इसे अद्वैत होल्डिंग से खरीदा था। अद्वैत होल्डिंग में 2002 से कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी अनिता सिंघवी शेयरहोल्डर थीं।

सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने गीतांजलि कंपनी को प्रमोट किया, उसको बिल्डिंग दी और अब आरोप हमारे ऊपर डाल रहे हैं। नीरव मोदी की कंपनी के लिए लोन की शर्तें भी यूपीए सरकार ने आसान बनार्इं। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में कारर्वाई कर रही है। शनिवार को किए गए प्रेस कॉन्फ्रेंस में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हम घोटालेबाजों को देश से भागने में मदद नहीं कर रहे हैं बल्कि राजग सरकार उन्हें पकड़ रही है।

सीतारमण ने कहा कि वह राहुल गांधी ही थे जिन्होंने नीरव मोदी के एक प्रचार कार्यक्रम में शिरकत की थी। उन्होंने एक घटना का भी जिक्र किया जिसके अनुसार इलाहाबाद बैंक के एक सरकारी निदेशक ने गीताजंलि जेम्स के वित्तीय पुनर्गठन पर 2013 में सवाल उठाया था। उन्होंने कहा कि इसके बाद उस अधिकारी की बातों को रेकॉर्ड में शामिल किए जाने के बजाय, उन्हें इस्तीफा देने को कह दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App