ताज़ा खबर
 

BJP नेता बोले- कश्मीर में आतंकवाद फैलाने वाले मदरसे बैन हों, महबूबा विरोध जताएं तो उन्हें गिरफ्तार कर लो

बीजेपी नेता कवीन्द्र गुप्ता ने महबूबा मुफ्ती पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि वे प्रतिबंधित संगठन 'जमात-ए-इस्लामी' का समर्थन करती हैं तो उन्हें भी गिरफ्तार कर लेना चाहिए।

JAMMU-KASHMIR, BJP, PDPबीजेपी नेता कवीन्द्र गुप्ता और महबूबा मुफ़्ती फोटो सोर्स- जनसत्ता/ANI

जम्मू-कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम और वरिष्ठ बीजेपी नेता कवीन्द्र गुप्ता ने घाटी के मदरसों और महबूबा मुफ्ती पर निशाना साधा है। उन्होंने संदिग्ध संगठन ‘जमात-ए-इस्लामी’ पर प्रतिबंध लगाने का समर्थन करते हुए कहा कि अगर महबूबा मुफ्ती ‘जमात-ए-इस्लामी’ का समर्थन करती हैं तो उन्हें भी गिरफ्तार किया जाना चाहिए। बता दें कि महबूबा ने ‘जमात-ए-इस्लामी’ संगठन पर प्रतिबंध लगाने का खुलकर विरोध किया है। साथ ही, उन्होंने इस संगठन के गिरफ्तार नेताओं को तुरंत रिहा करने की मांग की है।

पुलवामा हमले के बाद हुई थी कार्रवाई : 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद केंद्र सरकार ने घाटी में अलगाववादी नेताओं पर कार्रवाई करते हुए उनकी सुरक्षा वापस ले ली थी। इसके बाद से ही जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। ऐसे में बीजेपी नेता कवीन्द्र गुप्ता ने महबूबा पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘बांग्लादेश, अफगानिस्तान और अन्य देशों ने गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल मदरसों पर प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसे में अगर कश्मीर में आतंकवाद फैलाने के प्रयास किए जाते हैं तो ऐसे मदरसे यहां भी प्रतिबंधित होने चाहिए। यदि महबूबा जी ‘जमात-ए-इस्लामी’ का समर्थन करती हैं तो उन्हें भी गिरफ्तार किया जाना चाहिए।’’

300 कार्यकर्ता अब तक गिरफ्तार : बता दें कि जमात-ए-इस्लामी संगठन पर प्रतिबंध लगने के विरोध में महबूबा ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में एक रैली की अगुवाई की थी। उस दौरान हजारों पीडीपी कार्यकर्ताओं ने ‘जमात-ए-इस्लामी’ पर प्रतिबंध हटाने की मांग की। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने आतंकी संगठनों से करीबी संबंध होने के शक पर इस संगठन पर प्रतिबंध लगाया था। घाटी में बीते एक सप्ताह के दौरान करीब 300 ‘जमात-ए-इस्लामी’ कार्यकर्ता पकड़े जा चुके हैं।

Next Stories
1 भारत, पाकिस्‍तान के बीच यहां फिर शुरू हुआ भरोसे का कारोबार, बिना पैसों के व्‍यापार  
2 जमात-ए-इस्लामी पर बैन से भड़कीं महबूबा मुफ्ती- मॉब लिंचर्स पर कोई कार्रवाई नहीं पर मददगारों पर रोक, क्यों? 
3 IAF Aircraft Crash Today: कश्मीर में भारतीय वायुसेना का MI-17 क्रैश, 2 पायलट समेत 7 की मौत
आज का राशिफल
X