ताज़ा खबर
 

भाजपा नेता गणेशन राज्यसभा उपचुनाव के लिए मप्र से नामांकन भरेंगे

राज्यसभा की मध्यप्रदेश से रिक्त एक सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता ला गणेशन अपना नामांकन पत्र शुक्रवार को दाखिल करेंगे।

Author भोपाल | September 30, 2016 4:36 AM
BJP के वरिष्ठ नेता गणेशन

राज्यसभा की मध्यप्रदेश से रिक्त एक सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता गणेशन अपना नामांकन पत्र शुक्रवार को दाखिल करेंगे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राज्यसभा के मध्यप्रदेश से होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर तमिलनाडु इकाई के पूर्व अध्यक्ष और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य गणेशन के नाम की घोषणा पहले ही कर दी थी। गणेशन राज्य विधानसभा में पीठासीन अधिकारी के पास अपना नामांकन पत्र शुक्रवार को दाखिल करेंगे। मणिपुर की राज्यपाल बनाए जाने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला ने 20 अगस्त को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद से यह सीट खाली है। उनकी सीट का कार्यकाल दो अप्रैल, 2018 तक है, इसलिए उपचुनाव जरूरी था। चुनाव आयोग ने उपचुनाव के लिए हाल ही में अधिसूचना जारी की थी।


इस उपचुनाव के लिए विधानसभा के प्रधान सचिव एपी सिंह को पीठासीन अधिकारी बनाया गया है। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया तीन अक्तूबर को समाप्त हो जाएगी। नामांकनों की जांच चार अक्तूबर को होगी और उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तिथि छह अक्तूबर है। विधानसभा के एक अधिकारी ने बताया कि जरूरत पड़ने पर 17 अक्तूबर को सुबह नौ बजे से लेकर शाम चार बजे तक मतदान होगा और इसके तुरंत बाद मतगणना की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App