केरल में भाजपा नेता के घर पर हमला, लगाई आग, सामने आया वीडियो bjp leader attacked in kerala house set ablaze - Jansatta
ताज़ा खबर
 

केरल में भाजपा नेता के घर पर हमला, लगाई आग, सामने आया वीडियो

माकपा कार्यकर्ताओं पर जताया जा रहा शक।

Author नई दिल्ली | December 8, 2017 1:53 PM
केरल की सत्ता में इस वक्त माकपा की अगुआई वाला वाम मोर्चा (एलडीएफ) है। (फाइल फोटो)

केरल में राजनीति से जुड़ीं हिंसक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा घटना में भाजपा नेता के घर पर हमला कर हमलावरों ने आग लगा दी। इससे व्यापक नुकसान होने की खबर है। हमलावरों का पता नहीं चल सका है, लेकिन कथित तौर पर माकपा कार्यकर्ताओं के इसमें शामिल होने की बात कही जा रही है। अभी तक किसी ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है। केरल में राजनीतिक हिंसा की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी भाजपा-संघ और वामपंथी कार्यकर्ताओं के बीच खूनी झड़प के मामले सामने आ चुके हैं।

टाइम्स नाऊ समाचार चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा नेता पर हमले की यह घटना कोच्चि के समीप की है। हमलावरों ने भाजपा पंचायत समिति के अध्यक्ष के घर को निशाना बनाया है। वीडियो में घर के क्षतिग्रस्त होने और दो बाइकों को आग में जलते हुए देखा जा सकता है। ताजा घटना से भजापा और माकपा कार्यकर्ताओं के बीच तनाव बढ़ सकता है। मामले की छानबीन के बाद ही हमले में संलिप्त आरोपियों की पहचान सुनिश्चित हो सकेगी। फिलहाल माकपा कार्यकर्ताओं पर संदेह जताया जा रहा है।

केरल में संघ और भाजपा लगातार अपनी जड़ें मजबूत कर रहा है। ऐसे में पिछले कुछ वर्षों में राज्य में भाजपा और माकपा कार्यकर्ताओं के बीच खूनी झड़पें होने की कई खबरें सामने आ चुकी हैं। दोनों तरफ के कार्यकर्ता एक-दूसरे पर जानलेवा हमले भी करते रहे हैं। मालूम हो कि केरल में अब तक माकपा के नेतृत्व वाले वाम मोर्चा और कांग्रेस की अगुआई में यूडीएफ ही सरकार चलाती रही है। भाजपा इस दक्षिणी राज्य में लगातार अपना पांव पसारने की जुगत में जुटी है। यही वजह है कि पिछले कुछ महीनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता राज्य का दौरा कर चुके हैं। कार्यकर्ताआें की हत्या के विरोध में भाजपा वहां प्रदर्शन भी कर चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App