ताज़ा खबर
 

यूपी में भाजपा नेता ने मांगी मदद तो मंत्री ने दिया बेतुका जवाब, सीएम से लगाई गुहार

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 195 लोगों की मौत हो गई तथा 34,379 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई। यह दोनों ही आंकड़े राज्य में अब तक के सर्वाधिक हैं।

Coronavirus, COVID-19कोरोना के बढ़ते केसों के बीच देशभर के अस्पतालों में पड़ गई है बेड्स की कमी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोविड-19 महामारी से परेशान लोग एक तरफ सरकार से गुहार लगा रहे है तो दूसरी तरफ सरकार के जिम्मेदार लोग लापरवाही से पेश आ रहे हैं। ऐसा आरोप यूपी के एक मंत्री के खिलाफ उन्हीं के पार्टी के एक नेता ने लगाया है। मेरठ में भाजपा के स्थानीय पदाधिकारी और प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य ने आरोप लगाया है कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने मदद मांगने पर बहुत गंदा जवाब दिया।

मेरठ के भाजपा नेता विनीत अग्रवाल शारदा ने सीएम योगी आदित्यनाथ को ट्वीट करके लिखा, “आदरणीय मुख्यमंत्री @myogiadityanath जी अभी मेने स्वास्थ मंत्री जयप्रताप जी से फ़ोन पर वार्ता की हमारे 2 मरीज़ आगरा प्रभा हॉस्पिटल में अड्मिड हे उन्हें रेमेडेसिविर इंजेग्सन की ज़रूरत हे मन्त्री जी ने बहुत गन्दा जवाब दिया ज़ो की इंसानियत को शर्मिन्दा करने वाला हे आप कुछ कर सके?” उनके ट्वीट को लेकर पार्टी और पार्टी के बाहर काफी चर्चा है। लोगों का कहना है कि जब मंत्री अपने ही नेता को इस तरह जवाब दे रहे हैं तो आम लोगों के साथ क्या व्यवहार होता है, समझा जा सकता है।

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 195 लोगों की मौत हो गई तथा 34,379 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई। यह दोनों ही आंकड़े राज्य में अब तक के सर्वाधिक हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोविड-19 संक्रमित 195 और मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ राज्य में इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 10541 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक इस अवधि में सबसे ज्यादा 19 मरीजों की मौत राजधानी लखनऊ में हुई है। इसके अलावा प्रयागराज तथा कानपुर नगर में 18-18, गौतम बुद्ध नगर में 11 और वाराणसी में 10 मरीजों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 34,379 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। सबसे ज्यादा 5239 नए मरीज राजधानी लखनऊ में मिले हैं। इसके अलावा प्रयागराज में 2013, वाराणसी में 1813 और मेरठ में 1684, कानपुर नगर में 1516 और गोरखपुर में 1136 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसी अवधि में 16514 मरीज ठीक भी हुए हैं।

प्रदेश में एक दिन में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की मौतों और नए रोगियों का यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले बुधवार को 187 मरीजों की मौत हुई थी तथा 33,214 नए रोगियों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि की गई थी।

Next Stories
1 मुंबई में लॉकडाउन के बीच रेलवे स्टेशन पर भीड़, मजदूर का दर्द- खाने के लिए कुछ नहीं, यहीं दे देंगे जान
2 रेलवे ट्रैक पर बच्चे को बचाने वाले ‘मसीहा’ को मिला इनाम, दान करने का कर दिया ऐलान
3 कैप्टन अमिरंदर के खिलाफ नवजोत सिंह सिद्धू ने खोला मोर्चा, कहा- खुद डूबेंगे, सबको साथ ले डूबेंगे, पार्टी में खलबली
ये पढ़ा क्या?
X