ताज़ा खबर
 

राजस्थान: सचिन पायलट बोले- बीजेपी सरकार बन गई तानाशाह, न महिलाएं सुरक्षित न दलित!

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने आज आरोप लगाया कि भाजपा सरकार प्रदेश की आम जनता का तानाशाही तरीके से शोषण कर रही है।

Author जयपुर | July 20, 2018 12:15 PM
राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट का मोदी सरकार पर तानाशाही का आरोप।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने आज आरोप लगाया कि भाजपा सरकार प्रदेश की आम जनता का तानाशाही तरीके से शोषण कर रही है।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अब अपने कार्यकाल के अंतिम पड़ाव पर है, और इसकी कार्यशैली से यह स्पष्ट हो गया है कि आगामी चुनावों में इस सरकार की विदाई तय है।
राजसमन्द जिले में ‘मेरा बूथ-मेरा गौरव’ कार्यक्रम को सम्बोधित करते पायलट ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर जयपुर में हाल ही में सम्पन्न प्रधानमंत्री की रैली में सरकारी धन के दुरूपयोग का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात है कि जिस प्रदेश में किसान मजबूर होकर आत्महत्या कर रहे हो, वहॉं की सरकार के पास किसानों की मदद के लिए तो पैसे नहीं है लेकिन जन संवाद के नाम पर प्रधानमंत्री को बुलाकर सरकारी खर्च पर करोड़ों रूपये पानी की तरह बहाया गया।

उन्होंने कहा कि यह पैसा जनकल्याण के लिए भी प्रयोग में लिया जा सकता था, लेकिन यह स्पष्ट हो गया है कि भाजपा को किसी भी तरह सत्ता में बने रहना है लेकिन जनता की सेवा और उनकी समस्याओं के निवारण में भाजपा सरकार की कोई दिलचस्पी नहीं है। पायलट ने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ने पिछले चुनाव प्रचार के दौरान अपनी सुराज संकल्प यात्रा के जरिये प्रदेश की जनता से बड़े-बड़े वादे किये और आज वे तमाम वादे चुनावी जुमले बनकर रह गये हैं, न युवाओं को रोजगार मिला, न महिलाएं सुरक्षित हैं और न ही दलित।
उन्होंने कहा कि किसानों के साथ की गई वादाखिलाफी किसी से छिपी नहीं है और उसके परिणाम हम सभी के सामने है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पिछले साढ़े चार वर्षों में न तो जनता से मिली और न उनकी वेदना सुनी। अब चुनावी साल में वह चाह भी रही हैं तो जनता को उनसे मिलने में कोई दिलचस्पी नहीं है। उन्होंने कहा कि अब फिर से मुख्यमंत्री सुराज गौरव यात्रा की तैयारी कर रही है, लेकिन वह जहॉं भी जायेंगी जनता उनसे पिछले चुनावों में किये वादों का हिसाब मांगेगी, जनता उनसे सवाल पूछेगी, लेकिन उनके पास जवाब नहीं होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App