ताज़ा खबर
 

बंगाल: वोट शेयर में आई कमी, लेकिन बीजेपी को मिली दो ज्‍यादा सीटें, पार्टी चीफ ने की ममता बनर्जी की तारीफ

बीजेपी को इस साल पश्‍च‍िम बंगाल में हुए विधानसभा चुनावों में 10.2 पर्सेंट वोट मिले। यह लोकसभा चुनाव में मिले वोटों के मुकाबले सात पर्सेंट कम है।

Author कोलकाता | May 20, 2016 13:05 pm
पश्चिम बंगाल भाजपा अध्‍यक्ष दिलीप घोष।

बीजेपी को इस साल पश्‍च‍िम बंगाल में हुए विधानसभा चुनावों में 10.2 पर्सेंट वोट मिले। यह लोकसभा चुनाव में मिले वोटों के मुकाबले सात पर्सेंट कम है। इसके बावजूद, पार्टी पिछली बार के एक सीट के मुकाबले तीन जीतने में कामयाब रही।

Read Also: दिल्‍ली में 18 तो असम में 3 बार प्रचार के लिए गए मोदी, जानें बीजेपी ने कैसे बदली जीत की स्‍ट्रैटिजी

इस बार जीतने वालों में बीजेपी के बंगाल प्रेसिडेंट दिलीप घोष भी हैं। उन्‍होंने पश्‍च‍िमी मिदनापुर के खड़पगुर सदर से चुनाव जीता। घोष ने बताया, ‘हम तीन विधानसभा सीटों अलीपुरद्वार जिले के मदारीहाट, मालदा जिले के बाइशाबनगर और पश्‍च‍िमी मिदनापुर जिले के खड़ागुर सदर पर जीतने में कामयाब रहे। हमें पूरे बंगाल में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। हमारे सहयोगी गोरखा जनमुक्‍त‍ि मोर्चा ने भी तीन सीटें बरकरार रखीं। इस तरह से हमारी पश्‍च‍िम बंगाल में छह सीटें हैं। हम जश्‍न मनाने के मूड में हैं और यह जीत भविष्‍य में हमारी मदद करेगी।’ बता दें कि पार्टी ने खड़गपुर और मयूरेश्‍वर विधानसभा क्षेत्र में अच्‍छा प्रदर्शन किया।

Read Also: Elections 2016: तो इसलिए तमिलनाडु में टूटा 30 साल का रिकॉर्ड और लगातार दूसरी बार सत्‍ता में आईं जयललिता

घोष के मुताबिक, सभी सीटें पूरी तरह से संगठन की शक्‍त‍ि की बदौलत जीती गईं। उनके मुताबिक, ममता बनर्जी सिर्फ अपनी ईमानदार छवि की बदौलत जीतीं। घोष के मुताबिक, ‘तृणमूल के भले बहुत सारे सदस्‍य भ्रष्‍ट साबित हो गए हों, लेकिन ममता की छवि बिलकुल साफ सुथरी है। ममता ने कड़ी मेहनत की और यह जीत सिर्फ उनके बदौलत है। लोगों के पास तृणमूल का कोई विकल्‍प नहीं है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App