ताज़ा खबर
 

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा का तंज- महाराज, नाराज, शिवराज में बंटी भाजपा, चौहान बोले- मैं ही सारे विभागों का मंत्री

इस ट्वीट में सिन्हा ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को ‘महाराज’, मंत्रिपरिषद में शामिल नहीं हो सके नेताओं को ‘नाराज’ और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ शामिल लोगों को ‘शिवराज’ कहा है।

Shatrughan Sinha, MP CM,शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने कहा कि तीन खेमों में बंट गई है मप्र भाजपा। (File Phote)

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा हाल ही में मंत्रिपरिषद के विस्तार में भाजपा के वरिष्ठ विधायकों को जगह नहीं मिलने को लेकर पार्टी पर तंज कसते हुए अभिनय से राजनीति में आए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि प्रदेश में पार्टी तीन खेमों महाराज, नाराज और शिवराज में बंट गयी है। सिन्हा ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘‘क्या आप इस बारे में कुछ कहने जा रहे हैं, सर। मध्यप्रदेश में भाजपा तीन खेमों में बंट गयी। महाराज, नाराज और शिवराज।’’

इस ट्वीट में सिन्हा ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को ‘महाराज’, मंत्रिपरिषद में शामिल नहीं हो सके नेताओं को ‘नाराज’ और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ शामिल लोगों को ‘शिवराज’ कहा है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री चौहान मंत्रिपरिषद के विस्तार में 28 मंत्रियों को शामिल करने के छह दिन बाद ही मंत्रियों को विभाग आवंटित नहीं कर पाये हैं। नए मंत्रियों ने दो जुलाई ने को शपथ ली थी। हालांकि मंत्रियों के विभाग वितरण में हो रही देरी पर अब सीएम शिवराज का कहना है कि सारे विभागमुख्यमंत्री में निहित होते हैं इसलिए मैं सारे विभागों का मंत्री हूं। उन्होंने कहा सरकार सुचारू रूप से चल रही है। कहीं कोई दिक्कत नहीं है। वक्त आने पर हर काम हो जाएगा।

मंत्रियों को विभागों के वितरण के संबंध में चर्चा करने और भाजपा के केन्द्रीय नेताओं से मिलने चौहान नयी दिल्ली गये थे। तीन दिवसीय दिल्ली के दौरे से मंगलवार को भोपाल लौटने के बाद चौहान ने एक सवाल के जवाब में यहां मीडिया को बताया, ”मंत्रिपरिषद का विस्तार तो हो गया। विभाग अब बंटने वाले हैं।” उन्होंने कहा, ”आज और वर्कआउट करूंगा थोड़ा और जल्दी बांट दूंगा।” हालांकि, चौहान ने मंत्रियों के विभाग बांटने की तिथि नहीं बताई।

शिवराज कैबिनेट की बैठक 9 जुलाई को है। इसमें बजट के साथ रेवेन्यू से जुड़े कुछ विधायकों पर चर्चा की जाएगी। आगामी विधानसभा सत्र में पेश होने वाले विधायकों को बैठक में मंजूरी दी जाएगी। उम्मीद है उससे पहले मंत्रियों को विभागों का बंटवारा हो जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 5 PPE किट, रोजाना 12 घंटे ऑक्सीजन, बेवजह टेस्ट; फिजूल खर्चे को कोविड मरीज के इलाज में अस्पाताल ने जोड़ा, ऑडिट रिपोर्ट में खुलासा
2 मौलाना खैरुल इस्लाम के जनाजे में शामिल होने पर कांग्रेस सांसद और AIUDF विधायक के खिलाफ FIR
3 कोरोना से मां की मौत, 3 में से कोई बेटा नहीं ले गया लाश, प्रशासन करवाएगा अंतिम संस्‍कार
ये पढ़ा क्या?
X