ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र CM पद पर बोले फडणवीस- दूसरी बार भी मैं ही मुख्यमंत्री बनूंगा

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मैं सिर्फ भाजपा का ही नहीं बल्कि शिवसेना, आरपीआई, राष्ट्रीय समाज पक्ष (राज्य सरकार में सभी सहयोगी पार्टियों) का भी मुख्यमंत्री हूं।

Author मुंबई | July 22, 2019 1:22 AM
देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे फोटो सोर्स- फाइनेंसियल एक्सप्रेस

महाराष्ट्र में विधानसभा चनाव से पहले सियासी सरगर्मी बढ़ रही है। राज्य में मुख्यमंत्री पद भाजपा और शिवसेना दोनों में विवाद की वजह बना रहा है और दोनों पार्टियों से नेता गाहे बगाहे इस पर बोलते रहते हैं। इस बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में रविवार (21 जुलाई) को कहा, ‘‘मैं सिर्फ भाजपा का ही नहीं बल्कि शिवसेना, आरपीआई, राष्ट्रीय समाज पक्ष (राज्य सरकार में सभी सहयोगी पार्टियों) का भी मुख्यमंत्री हूं। जनता यह निर्णय करेगी कि कौन अगला मुख्यमंत्री होगा। आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। हमारा काम ही हमारे लिए बोलेगा।’’ फडणवीस ने आगे कहा, ‘‘मैं पहले ही कह चुका हूं कि मैं ही वापसी करूंगा।’’

फड़न वीस ने कहा, ‘‘कुछ लोग मुख्यमंत्री पद का मुद्दा उठा रहे हैं। उनके जाल में मत फंसिए। दोनों पार्टियों में ऐसे कई लोग हैं जो अनावश्यक बोलते रहते हैं।’’ इस बीच शिवसेना नेता और राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने रविवार शाम कहा कि मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों पार्टियों के बीच कोई विवाद नहीं है। उन्होंने ‘पीटीआई’ से कहा, ‘‘शिवसेना और भाजपा के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई विवाद नहीं है।’’ हालांकि उन्होंने इस बारे में अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया। राउत ने फडणवीस के बयान पर भी टिप्पणी से इनकार कर दिया कि वह ‘भाजपा और शिवसेना के मुख्यमंत्री हैं’ और राज्य विधानसभा चुनाव के बाद वही इस पद पर वापसी करेंगे।

बता दें कि हाल में युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना की पसंद की बात कही गई। इसके जवाब में ठाकरे ने कहा था, ‘‘जनता ही फैसला करेगी कि मैं इस पद पर काबिज होने के लिये तैयार हूं या नहीं। मैं इस बारे में नहीं बात कर सकता क्योंकि यही एकमात्र चीज है जो मेरे हाथ में नहीं है।’’ ठाकरे उत्तर महाराष्ट्र में अपनी ‘जन आशीर्वाद’ यात्रा के दौरान समाचार चैनलों को संबोधित कर रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 BJP सांसद से 6 करोड़ 60 लाख रुपए की ठगी, प्लॉट दिलाने के नाम पर लिया था एडवांस
2 चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव क्षेत्र में उतरेगा Chandrayaan 2, काउंटडाउन शुरू; 2:43 बजे होगी लॉन्चिंग
3 सृजन घोटाला: सीबीआई की विशेष अदालत ने 6 आरोपियों के खिलाफ जारी किया वारंट