ताज़ा खबर
 

कारसेवकों पर गोली चलवाने वाले मुलायम अफसोस जताने के बजाय माफी मांगे : भाजपा

भाजपा ने कहाकि कहा कि महज दुख जता देने से उन कारसेवकों के परिजन को सुकून नहीं मिलेगा जो अयोध्या में सुरक्षाबलों की गोलियों का निशाना बने

लखनऊ | January 25, 2016 5:54 PM
समाजवादी पार्टी के मुखिया मुखिया मुलायम सिंह यादव। (पीटीआई फाइल फोटो)

भाजपा ने वर्ष 1991 में अयोध्या में विवादित ढांचा बचाने के लिये कारसेवकों पर गोलियां चलवाने पर अफसोस जताने वाले सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव से माफी मांगने को कहा है। भाजपा ने कहाकि कहा कि महज दुख जता देने से उन कारसेवकों के परिजन को सुकून नहीं मिलेगा जो अयोध्या में सुरक्षाबलों की गोलियों का निशाना बने थे। भाजपा के प्रान्तीय प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने आज यहां कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने जिन कारसेवकों पर गोलियां चलवायीं वे निहत्थे थे। ऐसे में उन पर गोली चलाने का आदेश देकर जघन्य अपराध किया गया।

उन्होंने कहा, ‘आज 24 साल बाद उस घटना पर दुख व्यक्त कर देने से उन परिवारों के जख्म नहीं भरेंगे जिन्होंने उस घटना में अपने अपनों को खोया। क्या मुलायम वाकई उस नुकसान की भरपाई करने का माद्दा रखते हैं? उन्हें इस गुनाह के लिये सार्वजनिक मंचों पर माफी मांगनी चाहिये।’ गौरतलब है कि सपा मुखिया यादव ने वर्ष 1991 में अयोध्या में विवादित ढांचा बचाने के लिए कारसेवकों पर गोली चलवाने के अपने फैसले पर कल अफसोस जाहिर किया था लेकिन साथ ही यह भी कहा था कि धर्मस्थल को बचाने के लिए ऐसा करना जरूरी था।

Read Alsoमुलायम सिंह यादव ने अयोध्‍या में कारसेवकों पर गोली चलवाने के फैसले पर 25 साल बाद जताया अफसोस

उन्होंने समाजवादी पार्टी नेता कर्पूरी ठाकुर की जयंती के मौके पर कहा था कि संसद में तत्कालीन नेता विपक्ष अटल बिहारी वाजपेयी ने इस घटना का जिक्र किया था तो उन्हें यह जवाब दिया गया था कि धर्मस्थल बचाने के लिए गोली चलाई गई थी। उस घटना में 16 लोगों की मौत हुई थी। अगर इसमें और भी ज्यादा जानें जाने का अंदेशा होता तो भी वह कदम पीछे ना खींचते। यादव ने कहा था कि उन्हें इस बात का दुख है और इसीलिए उन्होंने नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे दिया था।

Read Also: मोदी के कार्यक्रम में पहुंचीं मुलायम की छोटी बहू ने कहा- मिला न्‍योता, VC बोले-खुद आना चाहती थीं अपर्णा

Next Stories
1 ठंड से ठिठुरा जम्‍मू, सबसे सर्द रात का 70 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा
2 Dalit Student Suicide: सात छात्र भूख हड़ताल पर बैठे, मांगे मनवाने के लिए ‘चलो एचसीयू’ रैली बुलाई
3 नेताजी के पड़पोते चंद्र बोस BJP में शामिल हुए
ये  पढ़ा क्या?
X