ताज़ा खबर
 

पार्टी कार्यकर्ता की आत्महत्या के बाद भाजपा ने केजरीवाल और मालीवाल से मांगा इस्तीफा

दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का इस्तीफा मांगा।

Author नई दिल्ली | July 21, 2016 5:36 AM
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का इस्तीफा मांगा। गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री अपनी पार्टी में ही महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने में असफल रहे। उन्होंने कहा कि आप के दिल्ली प्रभारी दिलीप पांडे के खिलाफ एक महिला की शिकायत पर उचित कार्रवाई नहीं करने पर आपराधिक मामला दर्ज किया जाना चाहिए। उन्होंने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के बजाए पीड़ित महिला से समझौता करवाकर मामले को दबाने की चेष्टा की।

गुप्ता ने मांग की कि इस मामले में नरेला के विधायक शरद कुमार, कार्यकर्ता रमेश भारद्वाज, श्रीकांत और अमित भारद्वाज व रजनीकांत के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जानी चाहिए थी। उन्होंने अरोप लगाया कि स्थानीय विधायक की शह पर ये सभी लोग कई महीने से उस महिला को परेशान कर रहे थे। वे बुधवार को आम आदमी पार्टी की कार्यकर्ता सोनी मिश्रा की आत्महत्या के कारणों पर पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

इस मौके पर मृतका के पति अशोक मिश्रा और पुत्री भी मौजूद थे। मिश्रा ने बताया कि उनकी पत्नी कोे कई महीनों से मानसिक और शारीरिक रूप से इतना प्रताड़ित किया जा रहा था कि मंगलवार की रात उनको आत्म हत्या के लिए मजबूर होना पड़ा। सोनी के पति ने कहा कि यह आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है। उन्होंने आरोप लगाया कि आप में उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही थी और पार्टी के नेता शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर करते थे। वह अपनी परेशानी हर जगह लेकर गई लेकिन उनकी गुहार नहीं सुनी गई। उनके घर गुंडे भेजे गए, वह डिप्रेशन में आ गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App