ताज़ा खबर
 

बंगाल में बढ़ेगा टकराव! हिंसा में लोगों की मौत के बाद अब बशीरहाट जाएगा बीजेपी प्रतिनिधिमंडल

पश्चिम बंगाल में टीएमसी और भाजपा कार्यकर्ताओं की झड़प में पांच बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत के बाद पार्टी ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। पार्टी नेता मुकुल राय के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल बशीरहाट जाएगा।

Author नई दिल्ली | Published on: June 9, 2019 12:48 PM
मुकुल रॉय ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हत्या का आरोप लगाया था। (फाइल फोटो/ इंडियन एक्सप्रेस )

पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में भाजपा और तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसा में चार कार्यकर्ताओं की मौत के बाद भाजपा ने आक्रामक रुख अपना लिया है। हिंसा की इस वारदात के बाद अब पार्टी नेता मुकुल रॉय के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को बशीरहाट जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल संदेशखली की स्थिति का जायजा लेकर इस बारे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को वहां कि स्थिति से अवगत कराएगा। भाजपा के इस प्रतिनिधिमंडल में मुकुल राय, पार्टी महासचिव सयंतन बसु, सांसद लॉकेट चटर्जी, सासद जगन्नाथ सरकार, सासंद शांतनु ठाकुर, सांसद अर्जुन सिंह और विधायक दुलाल बर शामिल होंगे।

इससे पहले भाजपा ने पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या के पीछे टीएमसी कार्यकर्ताओं का हाथ बताया था। खबर है कि हिंसा की इस वारदात में टीएमसी के भी एक कार्यकर्ता की मौत हो गई थी। इससे पहले शनिवार को नॉर्थ 24 परगना जिले के बशीरहाट में दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसा में चार कार्यकर्ताओं की मौत हो गई थी।

मामला पार्टी का झंडा हटाने पर शुरू हुआ था। भाजपा नेता मुकुल राय ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में ‘आतंक का शासन’ चला रही हैं। राय ने ट्वीट किया था कि टीएमसी के गुंडों ने बशीरघाट के संदेशखली में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला किया।

इसमें 4 कार्यकर्ता मारे गए। उनकी नेता और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आतंक के शासन में शामिल हैं। हमने इस बारे में गृह मंत्री अमित शाह, राज्य के पार्टी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और अपने राज्य के नेताओं को संदेश भेज दिया है। इससे पहले भाजपा महासचिव कैलाश विजय वर्गीय ने बशीरहाट में भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत पर केंद्रीय गृह मंत्रालय को राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगने की बात कही थी। उन्होंने कहा, ‘मुझे यकीन है कि केंद्र इस मामले को गंभीरता से लेगा। इस घटना के बाद से वहां के लोगों में काफी आक्रोश है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नोटों की गड्डियों पर सोता था बिहार का यह इंजीनियर! घर से मिले करोड़ों रुपये
2 यूपी में फिर चली तबादला एक्सप्रेस, 25 आईपीएस के बाद अब 17 IAS किए गए इधर-उधर
3 Faridabad: मां और 2 मासूम आग में जिंदा जले, तबाह हो गया हंसता-खेलता परिवार