ताज़ा खबर
 

भाजपा ​पार्षद ने फेसबुक पर लिखा- आजम खान ने कराए थे मुजफ्फरनगर दंगे, मुकदमा दर्ज ​

पार्षद के खिलाफ सोमवार को सिविल लाइंस पुलिस थाने में सब इंस्‍पेक्‍टर की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कराई गई।

Author आगरा | October 18, 2016 9:09 PM
Azam Khan, muzaffarnagar riots, muzaffarnagar riots 2013, facebook, muzaffarnagar riots azam khan, Uttar Pradesh, BJP, India, Jansattaउत्तर प्रदेश के संसदीय कार्यमंत्री आजम खां

मुजफ्फरनगर के एक भाजपा पार्षद के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्‍ट लिखने पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पार्षद ने उत्‍तर प्रदेश सरकार में मंत्री आजम खान को कथित तौर पर 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों के लिए जिम्‍मेदार ठहराया था और कभी भी मुजफ्फरनगर आए तो गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी भी दी थी। मंगलवार को आजम खान मुजफ्फरनगर में विकास कार्यों की समीक्षा के लिए अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। पार्षद के खिलाफ सोमवार को सिविल लाइंस पुलिस थाने में सब इंस्‍पेक्‍टर की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कराई गई। मामला आईपीसी एक्‍ट की धारा 505 और आईटी एक्‍ट के तहत दर्ज किया गया है। मामले में प्रमोद भारती नाम के आनंदपुरी क्षेत्र के भाजपा पार्षद का नाम दर्ज कराया गया है। पार्षद ने मुजफ्फरनगर में आज खान के दौरे से पहले फेसबुक पर उनके खिलाफ ‘आपत्तिजनक’ पोस्‍ट करने की बात कबूल ली है। पोस्‍ट में, पार्षद ने खान के लिए गालियों से भरी भाषा का प्रयोग किया है।

बिहार बोर्ड ने उठाया कड़ा कदम, देखें वीडियो: 

द इंडियन एक्‍सप्रेस से बात करते हुए भारती ने कहा कि उन्‍हें आजम खान पर की गई टिप्‍पणी पर कोई पछतावा नहीं है। उन्‍होंने दावा किया कि उसने कमेंट में लिखा है कि आजम खान कथित तौर पर मुजफ्फरनगर दंगों के पीछे थे और अगर वह मुजफ्फरनगर आए तो गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी थी। भारती ने दावा किया, ”मैंने एक और पोस्‍ट मौलाना तौक़ीर रजा के खिलाफ भी लिखी है जिसने हिंदू महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी की थी कि उनमें से कई अपने बच्‍चे का नाम तक नहीं जानतीं। मैं ऐसे नेताओं के खिलाफ लिखता रहूंगा जो वोटों के लिए धर्म की राजनीति करते हैं।”

READ ALSO: कश्मीर: सुरक्षा बलों ने बरामद किए चीन-पाक के झंडे और बम, शक के आधार पर 44 लोगों को गिरफ्तार किया

सिविल लाइंस पुलिस थाने के एचएचओ केपीएस चहल ने कहा कि एफआईआर सब इंस्‍पेक्‍टर मनोज कुमार की शिकायत पर दर्ज की गई है। समाजवादी पार्टी के कुछ नेताओं ने सोमवार को एसएसपी से मिलकर मंत्री के खिलाफ टिप्‍पणी करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भुवनेश्वर: आग से बचे कई लोगों ने बताया भाग्य, कई गंभीर मरीज अपनी जान गंवा बैठे
2 मोदी ने वीरभद्र सिंह पर निशाना साधा, CM ने भाजपा की रैली को फ्लाप बताया
3 गोवा चुनाव: आप ने तीसरी सूची घोषित की
ये पढ़ा क्या?
X