ताज़ा खबर
 

बीजेपी ने भी फोड़ा ठीकरा: सीएम देवेंद्र फडणवीस बोले- ईवीएम ने हराया भंडारा-गोंदिया उपचुनाव

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 'भाजपा के ज्यादातर मतदाता शिक्षित है, जो सुबह के वक्त मतदान केंद्रों पर चले जाते हैं। लेकिन इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन में गड़बड़ी के चलते ये मतदाता वोट नहीं डाल पाए और उन्हें वापस लौटना पड़ा।

प्लास्टिक के प्रयोग की रोकथाम के लिए महाराष्ट्र सरकार ने किया कमेटी का गठन

विपक्षी पार्टियों द्वारा अक्सर चुनाव के दौरान ईवीएम पर सवाल उठाना अब आम होता जा रहा है। हैरानी की बात है कि अब सत्तासीन भाजपा ने भी ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगा दिया है। दरअसल महाराष्ट्र में पालघर और भंडारा-गोदिया लोकसभा उप-चुनावों के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप लगे हैं। शिवसेना ने जहां पालघर में ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत चुनाव आयोग से की है, वहीं भंडारा-गोंदिया में भाजपा ने ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए इसे अपनी हार का जिम्मेदार माना है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ईवीएम की गड़बड़ी के अलावा सूखा भी भाजपा की हार के लिए जिम्मेदार है। बता दें कि पालघर लोकसभा सीट से भाजपा ने जीत दर्ज की है, वहीं भंडारा गोंदिया लोकसभा सीट पर एनसीपी ने कब्जा जमाया है।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ‘भाजपा के ज्यादातर मतदाता शिक्षित है, जो सुबह के वक्त मतदान केंद्रों पर चले जाते हैं। लेकिन इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन में गड़बड़ी के चलते ये मतदाता वोट नहीं डाल पाए और उन्हें वापस लौटना पड़ा। इसके बाद दिन में जब ईवीएम की गड़बड़ी ठीक कर ली गई तो मतदाता मतदान केन्द्रों पर वापस ही नहीं लौटे। जिसका खामियाजा भाजपा को उठाना पड़ा।’ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘भंडारा गोंदिया क्षेत्र में पिछले कुछ सालों की तुलना में इस बार भीषण सूखा पड़ा, जिससे मतदाताओं में सत्ता विरोधी मूड बन गया। इसके साथ ही चुनाव आयोग की आपत्ति के कारण सरकार सूखा प्रभावित किसानों को राहत भी नहीं बांट पायी। यदि चुनाव मानसून में होता तो यकीनन भाजपा चुनाव जीतती।’

बता दें कि महाराष्ट्र की पालघर सीट पर भाजपा ने केन्द्र में अपनी सहयोगी पार्टी शिवसेना के विरोध के बावजूद जीत दर्ज की है। भाजपा के राजेंद्र गवित ने जीत दर्ज की। शिवसेना ने इस सीट से पूर्व सांसद और भाजपा नेता रहे दिवंगत चिंतामन वनगा के बेटे श्रीनिवास को टिकट दिया था। वहीं पूर्व भाजपा नेता नाना पटोले द्वारा पार्टी छोड़ने के बाद भंडारा गोंदिया लोकसभा सीट पर उपचुनाव हुए थे एनसीपी के मधुकरराव यशवंतराव ने भाजपा के हेमंत पाटले को करीब 48097 वोटों के बड़े अंतर से हराया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App