नवाब मलिक के ‘हाइड्रोजन बम’ बयान पर भाजपा का तंज, कहा- ये तो फुलझड़ी भी नहीं निकली

मुम्बई ड्रग्स केस में अब नवाब मलिक और बीजेपी के बीच वार पलटवार होने लगा है। फडणवीस पर लगाए गए आरोपों पर अब भाजपा नेता आशीष शेलार ने मलिक पर तंज कसते हुए जवाब दिया है।

nawab malik, mumbai drugs case, sameer wankhede, devendra fadnavis
भाजपा नेता आशीष शेलार का नवाब मलिक पर पलटवार (फोटो- @NawabMalikOfficial )

महाराष्ट्र की राजनीति में ड्रग्स के मामले को लेकर राजनीति जारी है। पहले एनसीपी नेता और राज्य के मंत्री नवाब मलिक एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर रोज आरोपों की झड़ी लगा रहे थे, अब इसमें बीजेपी भी कूद पड़ी है।

पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के आरोपों के बाद बुधवार को नवाब मलिक ने एक बार फिर से बीजेपी के खिलाफ कई सिलसिलेवार तरीके से आरोप लगाए, जिसे मलिक ने ‘हाईड्रोजन बम’ कहा है। अब बीजेपी ने इसी पर पलटवार करते हुए कहा है कि हाईड्रोजन बम तो छोड़िए ये तो फुलझड़ी भी नहीं निकली है।

मलिक के “हाइड्रोजन बम” के दावे पर उनका मजाक उड़ाते हुए भाजपा नेता आशीष शेलार ने कहा कि ये तो फुलझड़ी में नहीं निकली। उन्होंने कहा- “जिन लोगों ने हाइड्रोजन बम का दावा किया, वे फुलझड़ी भी नहीं फोड़ सके। हां, मुन्ना यादव, हाजी अराफात और हैदर आजम पार्टी कार्यकर्ता हैं, लेकिन अराफात और आजम के खिलाफ एक भी मामला नहीं है। उन्हें जांच के बाद ही पार्टी में शामिल किया गया था। इनमें से कुछ भी फडणवीस के कार्यकाल के समय में नहीं हुआ है”।

आगे भाजपा नेता ने कहा कि इमरान आलम शेख, जो नकली नोट के साथ पकड़ा गया था, उस समय कांग्रेस का सचिव था और अब एनसीपी का कार्यकर्ता है। मंगलवार को फडणवीस ने मलिक के अंडरवर्ल्ड से संबंधों का “सबूत” दिया था। उन्होंने यह दावा किया था कि मलिक ने 1993 के मुंबई ब्लास्ट में दोषी एक गैंगस्टर के साथ संपत्ति का सौदा किया था।

बता दें कि फडणवीस के इन्हीं आरोपों पर पलटवार करते हुए नवाब मलिक ने बुधवार को कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेन्द्र फड़नवीस के अंडरवर्ल्ड के सदस्यों के साथ संबंध थे। उन्होंने मुख्यमंत्री रहते समय नकली नोट के रैकेट चलाने वाले को बचाया था, जिसकी जांच समीर वानखेड़े कर रहे थे।

नवाब मलिक ने दाऊद इब्राहिम के कथित सहयोगी रियाज भाटी के साथ भी फडणवीस के साथ संबंध को बताया। रियाज को अक्टूबर 2019 में जबरन वसूली के आरोपों में मुंबई में गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने कहा- “रियाज़ भाटी दो पासपोर्ट के साथ पकड़ा गया था। आपके कार्यक्रमों में उसे आपके साथ देखा गया था। यहां आने पर रियाज भाटी प्रधानमंत्री के पास कैसे पहुंचे? देवेंद्र जी … आपने अपने काम के लिए रियाज का इस्तेमाल किया। ये सब चीजें आपके सहयोग से हुईं”। उन्होंने आगे कहा कि फडणवीस ने अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों को पद दिया था। मलिक ने कहा था- क्या आपने मुन्ना यादव को कंस्ट्रक्शन वर्कर्स बोर्ड का मुखिया नहीं बनाया? आपने हैदर आजम को मौलाना आजाद वित्त निगम का अध्यक्ष बनाया”।

दरअसल शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की ड्रग्स केस में गिरफ्तारी के बाद से नवाब मलिक के निशाने पर समीर वानखेड़े और भाजपा दोनों हैं। लगभग रोज मलिक इन दोनों के खिलाफ खुलासे कर रहे हैं, अब बीजेपी की ओर से भी पलटवार होने लगा है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के कप्तान बने धोनीIPL, MS Dhoni, MS Dhoni Captain, rising pune supergiants, cricket
अपडेट