ताज़ा खबर
 

18 वर्षों से सत्‍ता में है पार्टी, फिर भी CM सांसदों-विधायकों से मांग रहे चंदा

पार्टी के राज्यसभा सांसद प्रशांत नंदा का कहना है कि "चैरिटी की शुरुआत घर से ही होती है, हम आज जो भी हैं वो पार्टी के ही कारण हैं। इसलिए पार्टी के लिए दान देने में हमें खुशी मिलेगी।"

naveen patnaikओडिशा सीएम नवीन पटनायक। (file pic)

बीजू जनता दल प्रमुख और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपने पार्टी सांसदों और विधायकों को पत्र लिखकर पार्टी को आर्थिक रुप से मजबूत करने के लिए फंड देने की अपील की है। नवीन पटनायक ने पार्टी के सभी सांसदों, विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों को पार्टी के स्थापना दिवस 26 दिसंबर के उपलक्ष्य में पत्र भेजे हैं। इन पत्रों में नवीन पटनायक ने पार्टी नेताओं से पार्टी फंड में अपनी एक-एक महीने की तनख्वाह देने की अपील की है। एएनआई की खबर के अनुसार, पटनायक ने कहा है कि “बीजू जनता दल की असली ताकत ओडिशा के लोगों का प्यार है, यही वजह है कि पार्टी ओडिशा की सबसे मजबूत क्षेत्रीय पार्टी बनकर उभरी है। बीजू जनता दल, ओडिशा के लोगों के विकास और कल्याण के लिए फैसले ले रही है। हम राज्य के विकास के लिए किसी अन्य व्यक्ति से फंड का इंतजार में नहीं हैं।”

वहीं पार्टी के सांसदों और विधायकों ने भी नवीन पटनायक की इस अपील का समर्थन किया है। बीजेडी के राज्यसभा सांसद प्रशांत नंदा का कहना है कि “चैरिटी की शुरुआत घर से ही होती है, हम आज जो भी हैं वो पार्टी के ही कारण हैं। इसलिए पार्टी के लिए दान देने में हमें खुशी मिलेगी।” नवीन पटनायक ने पार्टी पदाधिकारियों, पार्टी के शुभचिंतकों का पता लगाने और उनसे पार्टी फंड में उनकी इच्छानुसार दान कराने की भी बात कही है। पटनायक ने कहा है कि यह दान चेक या ऑनलाइन किया जा सकता है, जिसपर आईटी एक्ट, 1961 की धारा 80GGC के तहत टैक्स से राहत भी दी जाएगी।

एक रक्तदान शिविर कार्यक्रम के दौरान नवीन पटनायक ने कहा कि बीजू जनता दल एक ऐसी क्षेत्रीय पार्टी है, जो पूरी तरह से आंतरिक फंडिंग पर निर्भर है। नवीन पटनायक ने पार्टी के रक्तदान शिविर कार्यक्रम जीवन बिंदू की भी तारीफ की। उल्लेखनीय है कि बीजू जनता दल के मुखिया रहे बीजू पटनायक के जन्मदिन 5 मार्च, 2015 के अवसर पर जीवन बिंदू कार्यक्रम की शुरुआत की गई थी। नवीन पटनायक ने इस कार्यक्रम की तारीफ करते हुए कहा कि संभवतः हम देश की अकेली राजनैतिक पार्टी हैं, जो एक सामाजिक कार्यक्रम के तहत 3 लाख यूनिट रक्त इकट्ठा करती है। बता दें कि ओडिशा में पिछले 18 सालों से बीजू जनता दल की सरकार है। ओडिशा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। साथ ही लोकसभा चुनाव भी अगले ही साल हैं। ऐसे में पार्टी ने अपने आप को आर्थिक रुप से मजबूत बनाने की कोशिश शुरु कर दी है।

Next Stories
1 अजान की आवाज सुन आदित्‍य ठाकरे ने रुकवा दिया मेयर का भाषण
2 Kumbh: 15 जनवरी से शुरु होगा महोत्सव, जानें क्या हैं शाही स्नान की तारीखें
3 लुधियाना में राजीव गांधी की प्रतिमा पर अकाली दल कार्यकर्ताओं ने पोती कालिख, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दूध से नहलाकर किया साफ
ये पढ़ा क्या?
X