ताज़ा खबर
 
title-bar

Kanpur: घरवालों ने नहीं दिया साथ तो पुलिस ने की मदद, थाने में कराई प्रेमी जोड़े की शादी

कानपुर में बिठूर पुलिस थाने के अंदर एक प्रेमी जोड़े की शादी कराई गई। इसमें खुद पुलिसकर्मी बाराती बने और रीतिरिवाज के साथ शादी कराकर नवदंपति को आशीर्वाद दिया।

कानपुर के बिठूर थाने में हुई जोड़े की शादी फोटो सोर्स- स्थानीय रिपोर्टर

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बिठूर पुलिस थाने के अंदर एक प्रेमी जोड़े की शादी कराई गई। इसमें खुद पुलिसकर्मी बाराती बने और रीतिरिवाज के साथ शादी कराकर नवदंपति को आशीर्वाद दिया। बताया जा रहा है कि दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली थी लेकिन दोनों के परिजन राजी नहीं थे। ऐसे में प्रेमी जोड़े ने थाने में मदद मांगी और पुलिस ने भी बालिग होने के कारण दोनों की शादी थाने में ही करा दी। शादी के बाद दंपति ने पुलिस को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपकी वजह से हमें नई जिंदगी जीने का मौका मिला है।

National Hindi News, 21 April 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिठूर के प्रतापपुर हरी गांव के रहने वाले 24 वर्षीय प्रॉपर्टी डीलर राहुल यादव के हिंदुपुर निवासी 22 वर्षीय प्रियांशी से प्रेम संबंध थे। लेकिन दोनों के ही परिवार वाले इस शादी के लिए राजी नहीं थे। इसलिए दोनों ने 15 मार्च को कोर्ट मैरिज कर ली। बताया जा रहा है कि जब लड़की के परिवार वालों को कोर्ट मैरिज की भनक लगी तो उन्होंने उसका घर से बाहर निकलना बंद कर दिया और आरोप है कि परिजनों ने मारपीट भी की।

बताया जा रहा है कि लड़की की शिकायत पर बिठूर पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने बुलाया और इसके बाद चली पंचायत के बाद जोड़ो की शादी थाने में ही करा दी गई। शादी के दौरान थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह समेत कई पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

बिठूर थानाध्यक्ष के मुताबिक लड़का और लड़की दोनों ही बालिग है। लड़की ने पुलिस को 100 नंबर पर सूचना दी थी। इसके बाद जब पुलिस पहुंची तो लड़की ने आप बीती बताई तब लड़के को थाने बुलाया गया। दोनों ही शादी के लिए राजी थे और इससे पहले भी ये लोग रजिस्टर्ड शादी कर चुके थे। ऐसे में इनकी रीतिरिवाज से शादी कराई गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App