यूपी सीएम योगी आदित्य नाथ ने बिहार में की पहली जनसभा, दोहा पढ़कर बताया- JDU, RJD में बेमेल शादी

योगी आदित्य नाथ ने कहा कि जब वो बिहार में नीतीश कुमार और लालू जी की जोड़ी को देखते हैं तो उन्हें रहीम का दोहा याद आता है, जिसमें उन्होंने कहा है, ‘कह रहीम कैसे निभे, बेर केर का संग।’

Yogi Adityanath, CM Yogi Adityanath, Uttar pradesh CM Yogi Adityanath, Yogi Adityanath Bihar visit, Yogi Adityanath in Darbhanga, Yogi Adityanath in bullet proof glass, JDU, RJD, Bihar news, Patna news, Lucknow news, Hindi news
बिहार के दरभंगा में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्य नाथ की पहली सभा (Photo-Twitter)

उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार बिहार पहुंचे सीएम योगी आदित्य नाथ ने राज्य सरकार पर हमला किया और सूबे में अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी की सरकार बनवाने का दावा किया। बिहार के दरभंगा पहुंचे सीएम योगी आदित्य नाथ ने कहा कि बिहार में बनी जेडीयू-आरजेडी की सरकार बेमेल शादी है, इसके बिहार की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि वे 2020 तक बार-बार बिहार आते रहेंगे और 2020 में बिहार में बीजेपी की सरकार बनवाएंगे। दरभंगा में बुलेट प्रूफ शीशे के अंदर से लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्य नाथ ने कहा कि जब वो बिहार में नीतीश कुमार और लालू जी की जोड़ी को देखते हैं तो उन्हें रहीम का दोहा याद आता है, जिसमें उन्होंने कहा है, ‘कह रहीम कैसे निभे, बेर केर का संग।’ उन्होंने कहा कि प्रकृति इस बेमेल शादी को बर्दाश्त नहीं करने वाली है, बिहार में एक सफाई अभियान चलने वाला है। योगी आदित्य नाथ ने कहा कि बिहार में परिवारवाद की राजनीति का अंत होना चाहिए।

योगी आदित्य नाथ ने तीन तलाक के मुद्दे पर भी बिहार सरकार पर हमला किया और कहा कि मैंने कभी सीएम नीतीश कुमार को तीन तलाक के मुद्दे पर बोलते हुए नहीं सुना है। योगी आदित्य नाथ ने कहा कि देश की महिलाओं को इंसाफ मिलना चाहिए। योगी आदित्य नाथ ने कहा कि तीन तलाक पर कुछ सेकुलर नेताओं की चुप्पी उनकी कथनी और करनी में अंतर को दिखाता है।

योगी आदित्य नाथ ने बिहार के लोगों से 21 जून को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को भी अपने देश में शांति स्थापित करने के लिए योग की शरण में आना होगा। योगी आदित्य नाथ ने बिहार के नौजवानों की तारीफ करते हुए कहा कि बिहार की प्रतिभा ने हमेशा अपने दम पर जगह बनाई है। उन्होंने कहा कि बिहार के कई नौजवान यूपी में अफसर है।सीएम ने दरभंगा की धरती को मां जानकी की धरती कहकर नमन किया।

पढें बिहार समाचार (Bihar News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट