Rabri Devi appears before ED officer in alleged graft case - प्रवर्तन अधिकारी के सामने पेश हुईं राबड़ी देवी, पूरा लालू परिवार है जांच के दायरे में - Jansatta
ताज़ा खबर
 

प्रवर्तन अधिकारी के सामने पेश हुईं राबड़ी देवी, पूरा लालू परिवार है जांच के दायरे में

ईडी ने राबड़ी देवी को कई बार सम्मन जारी किया था, लेकिन वह उपस्थित होने से लगातार बच रही थीं।

Author पटना | December 2, 2017 6:25 PM
राबड़ी देवी। (Source: ANI)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से आए प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी के समक्ष प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी उपस्थित हुईं। जहां जांच एजेंसी के स्थानीय कार्यालय में अधिकारियों ने उनसे रेलवे टेंडर घोटाला मामले में पूछताछ की है । इस मामले में उन्हें ईडी ने कई बार सम्मन जारी किया था, लेकिन वह उपस्थित होने से लगातार बच रही थीं। अब जाकर वह जांच अधिकारियों के समक्ष पेश हुई हैं। इस मामले में पूरा लालू परिवार जांच के घेरे में हैं। लालू यादव और तेजस्वी से एजेंसी कई बार पूछताछ कर चुकी है।

राबड़ी को पूछताछ के लिए निदेशालय के स्थानीय कार्यालय में 11 बजे पेश होना था, लेकिन वह निर्धारित समय से करीब एक घंटे विलंब से कार्यालय पहुंची। निदेशालय के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंची पूर्व मुख्यमंत्री के साथ उनकी बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती तथा उनके पति और राजद प्रमुख के विश्वासपात्र माने जाने वाले विधायक भोला यादव थे । आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि निदेशालय का कार्यालय आमतौर पर शनिवार को बंद रहता है । राबड़ी से लालू के रेल मंत्री रहने के दौरान हुए कथित टेंडर घोटाले को लेकर विशेष तौर पर पूछताछ के लिए इसे आज खोला गया था। गत जुलाई महीने में इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद जांच एजेंसी ने छह बार समन भेजकर राबड़ी को दिल्ली में पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा था । पूर्व मुख्यमंत्री की ओर से इंकार कर दिए जाने के बाद आज यहां उनसे पूछताछ की जा रही है। हाल ही में, पटना में आयोजित राजद के खुले अधिवेशन के दौरान राबड़ी ने रेलवे टेंडर घोटाला और बेनामी संपत्ति को लेकर सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग द्वारा उनके साथ साथ उनके परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ किए जाने की ओर इशारा करते हुए कहा था कि ऐसा उन्हें डराने के लिए किया जा रहा है। लेकिन, इससे न तो वो और न ही उनका परिवार डरने वाला है।

केंद्रीय एजेंसियों की ओर से लगातार सम्मन भेजे जाने और उपस्थित नहीं होने की ओर इशारा करते हुए राबड़ी ने कहा था कि चाहे वह ईडी हो या आयकर विभाग अथवा सीबीआई, उनका काम है कि वह उनके घर और बिहार में आकर उनसे पूछताछ करे। हमारा काम नहीं…। नोटिस पर नोटिस भेजते रहें। उनका काम है। वे बिहार में आकर पूछताछ करें। वहीं लालू ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए इस पूछताछ को लेकर कोई दिक्कत नहीं होने की ओर इशारा करते हुए कहा कि ईडी का काम है पूछताछ करना । पूछेगा तो पूछेगा। कौन चीज छुपाया हुआ है, कुछ भी नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App