Tejashwi may bring no Confidence motion against nitish government in bihar - नीतीश सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव ला सकती है आरजेडी, तेजस्‍वी बोले- सरकार गिराना मकसद नहीं - Jansatta
ताज़ा खबर
 

नीतीश सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव ला सकती है आरजेडी, तेजस्‍वी बोले- सरकार गिराना मकसद नहीं

केंद्र के बाद अब बिहार में भी विपक्ष सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकती है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ऐसे संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव का मतलब सिर्फ सरकार को गिराना नहीं होता है।

राजद के नेता तेजस्वी यादव (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

केंद्र के बाद अब बिहार में भी विपक्ष सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकती है। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पुत्र और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ऐसे संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि हम भी कभी नीतीश सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकते हैं। अविश्वास प्रस्ताव सरकार गिराने के लिए नहीं होता है। बल्कि यह सरकार को जनता को जबाब देने के लिए भी होता है। सरकार की विफलता बताने के लिए होता है। यदि इस सत्र में ऐसा नहीं हो सका तो हम अगले सत्र में प्रयास करेंगे। केंद्र सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि पूरा विपक्ष एकजूट है। भाजपा की सरकार संविधान और गरीब विरोधी है। बिहार सुखाड़ से ग्रस्त है, लेकिन सरकार के पास कोई योजना नहीं है। मध्यप्रदेश से करार होने के बावजूद पानी नहीं मिल रहा है।

साथ ही तेजस्वी यादव ने अपने विदेश दौरे को लेकर जदयू द्वारा किए गए कटाक्ष पर पलटवार करते हुए कहा कि वे यह भी बताएं कि नीतीश कुमार बार-बार माॅरिशश क्यों जाते हैं? यदि सीएम नीतीश को कुछ पूछना है तो सार्वजनिक तौर पर पूछें। मैं सभी बातों का जवाब दूंगा। इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष ने नीतीश सरकार पर करारा हमला करते हुए कहा कि बिहार के मुजफ्फरपुर में जिस बालिका गृह में यौन शोषण का मामला सामने आया है, उसे चलाने वाले एनजीओ के मालिक का संबंध मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ है। एनजीओ के मालिक चुनाव भी लड़े थे, जिनके लिए सीएम नीतीश प्रचार किए थे। अभी इस मामले में और खुलासा करूंगा। जरूरत पड़ी तो अविश्वास प्रस्ताव भी लाऊंगा।

तेेजस्वी यहीं नहीं रूकें, उन्होंने सरकार पर भेदभाव का आराेप लगाते हुए कहा कि मैं नेता प्रतिपक्ष हूं। इसके बावजूद मुझे विधानसभा में छोटा सा कमरा दिया गया है। वहां टेबल और कुर्सी भी टूटी हुई है। अच्चे से बैठकर काम करने में भी नहीं बनता है। बता दें कि विदेश से लौटने के बाद तेजस्वी यादव एक बार फिर से सरकार पर हमलावर हो गए हैं। लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान को महागठबंधन में शामिल होने का न्यौता देकर राजनीतिक सरगर्मी भी तेज कर दी है। वहीं आज से बिहार विधान मंडल का मानसून सत्र भी आज से शुरू हो गया है। मानसून सत्र में सरकार को घेरने के लिए विपक्ष ने पूरी तैयारी कर ली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App