ताज़ा खबर
 

लालू पर‍िवार पर श‍िकंजा: पत्‍नी-बेटी के तीन प्‍लॉट जब्‍त, तेजस्‍वी से सात घंटे पूछताछ

शुक्रवार (9 अक्टूबर) को सीबीआई ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव से भ्रष्टाचार के चलते करीब सात घंटे पूछताछ की।
राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू यादव और उनका परिवार इन दिनों चर्चा में है। लालू और उनके परिवार पर बेनामी संपत्ति, भ्रष्टाचार आदि के आरोप लग रहे हैं। लालू यादव-राबड़ी देवी कुल सात बेटियों और दो बेटों के माता-पिता हैं।

शुक्रवार (9 अक्टूबर) को सीबीआई ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव से भ्रष्टाचार के चलते करीब सात घंटे पूछताछ की। तेजस्वी पर लालू के केंद्रीय रेलमंत्री रहते भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप है। तेजस्वी से लालू के कार्यकाल में आईआरसीटीसी के दो होटलों के रखरखाव का ठेका देने में घोटाला होने के मामले में सीबीआई ने उनसे पूछताछ की। गौरतलब है कि लालू की तरह तेजस्वी भी ठीक 11 बजे सीबीआई ऑफिस पहुंच गए थे। इससे पहले इस मामले में लालू बीते गुरुवार को पांच जांच एजेंसियों के सामने पेश हुए थे। वहीं इनकम टैक्स डिपार्टेमेंट ने भी पूर्व मुख्यमंत्री रावड़ी देवी और उनकी बेटी हेमा यादव को गिफ्ट में मिली जमीन को जब्त कर लिया है। जमीन को 90 दिनों के लिए अस्थाई रूप से जब्त किया गया है। लालू परिवार इससे अब जमीन नहीं बेच पाएगा।

गौरतलब है कि राबड़ी देवी की फुलवारी शरीफ मौजा के सगुना में 2.5 डिसमिल जमीन को जब्त किया गया है। ये जमीन उन्हें विधान परिषद के चपरासी ललन चौधरी ने दान में दी थी। ललन चौधरी लालू यादव के घर काम भी करते थे। मामले में चौधरी ने बताया कि उन्होंने ये जमीन एक किसान से करीब तीस लाख रुपए में खरीदी थी। इस मामले में सीबीआई उनसे पहले ही पूछताछ कर चुकी है।

ललन पर आरोप है कि उन्होंने दानापुर में ही 7.5 डिसमिल जमीन राबड़ी की बेटी हेमा यादव को साल 2014 में दान में दी थी। इस जमीन को 62 लाख रुपए में खरीदा गया था। वहीं एक अन्य कर्मचारी ह्दयानंद चौधरी ने भी 7.5 डिसमिल जमीन हेमा को दी थी। इस जमीन को भी 62 लाख रुपए में खरीदा है। खबर के अनुसार चौधरी की भी इनकम इतनी नहीं थी कि वो इतनी ज्यादा रकम में खरीदी गई जमीन को किसी को दान कर सके। आयकर विभाग ने हेमा यादव की जमीन को भी जब्त कर लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. I
    Indian(NCR)
    Oct 7, 2017 at 9:53 am
    लालू yadav mulayam yadav mayawati नेहरू गाँधी परिवारों ne देश को खूब लूटा है lekin देश अर्थशाष्त्री इस पर कोई apnaa मत कयों नहीं रखते की in looton se देश की अर्थ vayavsthaa charmaraati नहीं
    (0)(1)
    Reply