ताज़ा खबर
 

मोहन भागवत ने RSS कार्यकर्ताओं का किया बखान, बोले- सेना 6-7 महीने में होगी तैयार, हम दो दिन में हो जाएंगे

मोहन भागवत ने कहा कि उनका संगठन पारिवारिक है लेकिन उसमें अनुशासन बहुत है। इस दौरान भागवत ने बिहार-झारखंड से आए किसानों और अन्य तबके के लोगों से मुलाकात की।
राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत। (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि सेना के लोग युद्ध की स्थिति में तैयार होने में छह से सात महीने का वक्त लगा सकते हैं लेकिन हमारे लोग यानी संघ के कार्यकर्ता दो से तीन दिन में ही तैयार हो जाएंगे। बिहार के मुजफ्फरपुर में आयोजित आरएसएस के पांच दिवसीय कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि संघ के लोग सेना की तरह ही अनुशासित होते हैं। उन्होंने कहा कि अगर संविधान और कानून इजाजत दे तो युद्ध की स्थिति में हमारे स्वयंसेवक सेना से भी पहले तैयार होकर मौके पर पहुंचने में सक्षम होंगे। भागवत ने कहा कि अनुशासन ही संघ की पहचान है। बता दें कि मोहन भागवत पिछले पांच दिनों से मुजफ्फरपुर में डटे हुए हैं।

मोहन भागवत ने कहा कि उनका संगठन पारिवारिक है लेकिन उसमें अनुशासन बहुत है। इस दौरान भागवत ने बिहार-झारखंड से आए किसानों और अन्य तबके के लोगों से मुलाकात की। इससे पहले संघ प्रमुख ने पूसा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति गोपालजी त्रिवेदी के सुझावों का ज्ञापन केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह को सौंपते हुए आवश्यक कदम उठाने को कहा। भागवत ने शिविर में मौजूद लोगों को गोपालन का सुझाव दिया। उन्होंने शहरों में गायों के लिए आवासीय हॉस्टल खोलने पर भी जोर दिया। भागवत ने देहाती नस्लों की गायों के संरक्षण पर भी जोर देने की वकालत की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Adi Khan
    Feb 11, 2018 at 5:29 pm
    haan jaise nepal ke liye photoshop ke liye tayyar kiye the
    (0)(0)
    Reply