ताज़ा खबर
 

लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप की होने वाली सास हैं प्रोफेसर, देखें- ऐसा होगा ससुराल

चंद्रिका राय का परिवार बिहार के बड़े राजनीतिक परिवारों में शामिल रहा है। पिता दारोगा राय कांग्रेसी थे लेकिन 1990 के दौर में जब देश में जनता दल परिवार राजनीति में प्रभावी होने लगा तब चंद्रिका राय भी लालू यादव के साथ हो लिए।

ऐश्वर्या राय का परिवार बिहार के बड़े राजनीतिक परिवारों में शामिल रहा है। दादा दारोगा राय कांग्रेसी थे लेकिन 1990 के दौर में जब देश में जनता दल परिवार राजनीति में प्रभावी होने लगा तब पिता चंद्रिका राय भी लालू यादव के साथ हो लिए। (फोटो- फेसबुक)

राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े पुत्र और पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। इस बार वो बिगड़े बोल या ड्रेस के लिए सुर्खियों में नहीं हैं बल्कि अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में हैं। हालांकि, ये मामला लालू परिवार का निजी है बावजूद इसके मीडिया में खूब चर्चा हो रही है। बता दें कि तेज प्रताप की शादी राजद के विधायक एवं पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बड़ी बेटी ऐश्वर्या राय के साथ तय हुआ है। ऐश्वर्या के दादाजी दारोगा राय 16 फरवरी 1970 से 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री थे। पूर्व मंत्री चंद्रिका राय ने यानि ऐश्वर्या के पिता ने मीडिया से बातचीत में इस रिश्ते की पुष्टि भी कर दी है।

गौरतलब है कि चंद्रिका राय लालू-राबड़ी सरकार में भी मंत्री रहे हैं। पिछली महागठबंधन सरकार में भी वो मंत्री थे। फिलहाल सारण के परसा से वो राजद के विधायक हैं। चंद्रिका राय की पत्नी यानी तेज प्रताप की होने वाली सास पूर्णिमा राय पटना वूमेन्स कॉलेज में प्रोफेसर हैं और बिहार महिला उद्योग संघ की उपाध्यक्ष भी हैं। उनके तीन बच्चे हैं, जिसमें दो बेटियां और एक बेटा है। बड़ी बेटी ऐश्वर्या तो छोटी बेटी का नाम आयुषी है। ऐश्वर्या की स्कूली शिक्षा पटना में हुई, जबकि उच्च शिक्षा दिल्ली में हुई। उन्होंने दिल्ली से पोस्ट ग्रैजुएशन किया है।

तेज प्रताप की शादी राजद के विधायक एवं पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बड़ी बेटी ऐश्वर्या राय के साथ तय हुआ है।

ऐश्वर्या राय का परिवार बिहार के बड़े राजनीतिक परिवारों में शामिल रहा है। दादा दारोगा राय कांग्रेसी थे लेकिन 1990 के दौर में जब देश में जनता दल परिवार राजनीति में प्रभावी होने लगा तब पिता चंद्रिका राय भी लालू यादव के साथ हो लिए। दारोगा राय के पांच पुत्रों में चंद्रिका राय दूसरे नंबर के बेटे हैं।

पूर्व मंत्री और राजद विधायक चंद्रिका राय अपनी पत्नी पूर्णिमा राय के साथ। (फोटो-फेसबुक)

लालू परिवार का संबंध गोपालगंज से रहा है जबकि राय परिवार का संबंध बगल के सारण (छपरा) जिले से रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तेज प्रताप और ऐश्वर्या का रिंग सेरेमनी अप्रैल माह के अंत तक होना तय है। वही मई के दूसरे सप्ताह में तेज प्रताप की शादी होगी।

तेज प्रताप के होने वाले सास-ससुर और साली। साली का नाम आयुषी है। (फोटो-फेसबुक) ऐश्वर्या राय माता-पिता के साथ बर्थ-डे केक काटती हुईं। (फोटो-फेसबुक)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सुशील मोदी की मौजूदगी में बोले नीतीश कुमार- भ्रष्‍टाचार नहीं सहा, सांप्रदायिकता भी मंजूर नहीं
2 बिहार: फोन कॉल पर हाजिर हो जाती है बोतल, वायरल हो रहा पुलिस लाइन में शराब पीते जमादार का वीडियो
3 SC/ST एक्ट विवाद के बीच पूर्व मंत्री ने उठाया दलितों के लिए अलग ‘हरिजिस्तान’ का मुद्दा